Connect with us

बिजनेस

Business News : 1:5 के हिसाब से बोनस बांटेगी ये बड़ी कंपनी, शेयर बाजार स्टॉक में लगा 5% का अपर सर्किट 

Business News : शेयर बाजार के समाचार सूत्रों के अनुसार आज से इस कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाया जा सकता है। हालांकि पहले भी इसके शेयरों का बंटवारा हो चुका है। इस बोनस से पहले कंपनी के 1 शेयर का 10 हिस्सों में बंटवारा हो चुका है।

Published

share market

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में नई साल से पहले कई तरह के उतार-चढ़ाव देखे जा रहे हैं। इस बीच शेयर मार्केट की एक बड़ी कंपनी 7NR के बारे में बड़ी खबर सामने आ रही है। 7NR Retail लिमिटेड के बोनस के लिए रिकॉर्ड डेट सोमवार यानी आज (28 नवंबर 2022) है। कंपनी के शेयरों में इस खास दिन को 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया। बता दे, रिकॉर्ड डेट तक जिस किसी के पास कंपनी के शेयर रहेंगे उसे 1:5 के हिसाब से बोनस दिया जाएगा। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया,“बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स ने 28 नवंबर 2022 की तारीख है। कंपनी 5 शेयर जिस किसी निवेशक के पास रिकॉर्ड डेट तक रहेंगे उसे एक बोनस शेयर मिलेगा। जिसकी फेस वैल्यू सिर्फ एक रुपये रहेगी।”

आपको बता दें कि शेयर बाजार के समाचार सूत्रों के अनुसार आज से इस कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाया जा सकता है। हालांकि पहले भी इसके शेयरों का बंटवारा हो चुका है। इस बोनस से पहले कंपनी के 1 शेयर का 10 हिस्सों में बंटवारा हो चुका है। यह स्मॉल कैप कंपनी मार्च 2022 में एक्स-स्प्लिट के रूप में ट्रेड कर चुकी है। वहीं, कंपनी की तरफ से राइट्स इश्यू भी जारी किया जा सका है। इसी साल अगस्त में कंपनी के शेयर एक्स-राइट्स के रूप में व्यापार कर रहे थे।

बीते दिनों में कैसा रहा है कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन

बीते 1 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 34 प्रतिशत तक गिरावट देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने पहले जिस किसी ने कंपनी पर दांव लगाया होगा उसका इंवेस्टमेंट मनी 43.55 प्रतिशत घट गया होगा। साल 2022 की बात करें तो 7NR Retail के शेयरों में 34 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली थी। कंपनी के शेयरों का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 2.61 रुपये है। तो फिर आप भी शेयर बाजार में इस कंपनी में निवेश करना चाहते हैं तो आप पूरे गणित को यहां समझ चुके होंगे और सोच समझकर निवेश कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement