Business News : Air India में शामिल हो जाएगी Vistara, टाटा ग्रुप की झोली में एक और विमान कंपनी, सिंगापुर एयरलाइंस बोर्ड ने दी इजाज़त

Business News : सिंगापुर एयरलाइंस टाटा के इस पौधे में हिस्सेदारी लेना चाहती है इसीलिए सिंगापुर एयरलाइंस ने इस सौदे के लिए एयर इंडिया में 20,585 मिलियन रुपये का निवेश करने का फैसला किया है।

Avatar Written by: November 29, 2022 6:10 pm

नई दिल्ली। टाटा ग्रुप एक बेहद बड़ा सौदा करने जा रहा है। पहले एयर इंडिया और अब एक और बड़ी एयरलाइन कंपनी की बागडोर टाटा ग्रुप के हाथों में जाने वाली है। मार्च 2024 तक एयर इंडिया (Air India) में विस्तारा एयरलाइंस का मर्जर हो जाएगा। आपको बता दें कि विस्तारा पिछले कुछ समय से घाटे में चल रही थी इसको लेकर कंपनी की ओर से यह बड़ा फैसला किया गया है। सिंगापुर एयरलाइंस के बोर्ड ने टाटा संस के साथ इस सौदे के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।

गौरतलब है कि सिंगापुर एयरलाइंस टाटा के इस पौधे में हिस्सेदारी लेना चाहती है इसीलिए सिंगापुर एयरलाइंस ने इस सौदे के लिए एयर इंडिया में 20,585 मिलियन रुपये का निवेश करने का फैसला किया है।

जिसके बदले उसे Air India के सभी प्रमुख मार्केट सेगमेंट में 25.1 फीसदी की हिस्सेदारी मिलेगी। SIA और TATA का लक्ष्य इस मर्जर को 2024 तक पूरा कर लेना है।

आपको बता दें कि विस्तारा एयरलाइन में सिंगापुर एयरलाइन के पास 49 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि 51 फीसदी हिस्सेदारी टाटा ग्रुप के पास है। इस सौदे को मार्च 2024 तक पूरा किया जाना है।

Latest