Connect with us

बिजनेस

Business: 2 अरब डॉलर केमिकल प्रोजेक्ट के लिए संयुक्त उद्यम शुरू करने पर सहमत ताजीज और रिलायंस

Business: अबू धाबी केमिकल्स डेरिवेटिव्स कंपनी आरएससी लिमिटेड (ताजीज) और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने रुवाइस में ता’जीज इंडस्ट्रियल केमिकल्स जोन में एक रासायनिक उत्पादन संयुक्त उद्यम शुरू करने पर सहमति व्यक्त की है।

Published

on

reliance-retail

नई दिल्ली। अबू धाबी केमिकल्स डेरिवेटिव्स कंपनी आरएससी लिमिटेड (ताजीज) और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने रुवाइस में ता’जीज इंडस्ट्रियल केमिकल्स जोन में एक रासायनिक उत्पादन संयुक्त उद्यम शुरू करने पर सहमति व्यक्त की है। नया संयुक्त उद्यम – ता’जीज ईडीसी एंड पीवीसी’ – 2 अरब डॉलर से अधिक के निवेश के साथ ‘क्लोर-अल्कली, एथिलीन डाइक्लोराइड (ईडीसी) और पॉलीविनाइल क्लोराइड (पीवीसी) उत्पादन सुविधा’ का निर्माण और संचालन करेगा।

Relaince AGM Mukesh Ambani
आरआईएल ने एक बयान में कहा, “यूएई में इन रसायनों के पहले उत्पादन का प्रतिनिधित्व करते हुए परियोजना आयात के प्रतिस्थापन और नई स्थानीय मूल्य श्रृंखलाओं के निर्माण में सक्षम होगी, साथ ही वैश्विक स्तर पर इन रसायनों की बढ़ती मांग को भी पूरा करेगी।

“ता’जीज के औद्योगिक रसायन क्षेत्र अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (एडीएनओसी) और एडीक्यू के बीच एक संयुक्त उद्यम है।” बयान के अनुसार, यह परियोजना एडीएनओसी और रिलायंस की दीर्घकालिक रणनीतिक साझेदारी पर आधारित है और यह मेना क्षेत्र में रिलायंस का पहला निवेश है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement