Connect with us

बिजनेस

यस बैंक मामला : CBI ने राणा कपूर सहित 2 लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि उसने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर, उनकी पत्नी बिंदु कपूर और अवंता रियल्टी प्रमोटर गौतम थापर के खिलाफ एक ताजा मामला दर्ज किया है, जो कि संकटग्रस्त बैंक से जुड़ा है।

Published

on

rana kapoor wife bindu and director

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि उसने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर, उनकी पत्नी बिंदु कपूर और अवंता रियल्टी प्रमोटर गौतम थापर के खिलाफ एक ताजा मामला दर्ज किया है, जो कि संकटग्रस्त बैंक से जुड़ा है। सीबीआई ताजा मामले के सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी और मुंबई में कई स्थानों पर तलाशी ले रही है।

rana kapoor wife bindu and director

दिल्ली में जांच से जुड़े एक सीबीआई अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने अमृता शेरगिल मार्ग स्थित बंगले के सौदे के लिए कपूर दंपति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। राणा और बिंदु पर बंगले के सौदे में गड़बड़ी करने और अवंता रियलटी के प्रमोटर गौतम थापर की कंपनियों को 2000 करोड़ रुपये से अधिक की कर्ज वसूली में छूट देने के लिए घूस लेने का आरोप है।

rana kapoor

सीबीआई अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी की कई टीमें दिल्ली और मुंबई के विभिन्न स्थानों पर तलाशी ले रही हैं, जिसमें कपूर का निवास, ब्लिस एबोड प्राइवेट लिमिटेड का कार्यालय परिसर शामिल है, जो बिंदु कपूर से जुड़ा है। इसके अलावा इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड और अवंता रियल्टी से जुड़ी थापर की फर्में शामिल हैं।

CBI

जांच से जुड़े प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक सूत्र के मुताबिक, बिंदु कपूर ने अमृता शेरगिल मार्ग, लुटियंस दिल्ली में एक शानदार बंगला खरीदा है, जोकि उनकी कंपनी ब्लिस एबोड लिमिटेड के नाम पर लिया गया है।

yes bank
सूत्र ने कहा कि अमृता शेरगिल मार्ग वाली संपत्ति गौतम थापर की कंपनी अवंता रियल्टी से खरीदी गई थी, जिसने यस बैंक से पैसा उधार लिया था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement