Cryptocurrency: Elon Musk ने किया बड़ा ऐलान और अचानक बढ़ गए बिटकॉइन के दाम

Cryptocurrency: डिजिटल कॉइन में गिरावट देखी गई तो निवेशकों को चिंता बढ़ने लगी। जिसके चलते कई लोगों ने तो इसे छोड़ भी दिया था। लेकिन हाल ही में सामने आए आंकड़ों के अनुसार क्रिप्टोकरेंसी में वापस बढ़त देखी जा रही है। जिसके पीछे बड़ा कारण बताया गया है।

Written by: July 25, 2021 6:15 pm
musk

नई दिल्ली। पिछले कुछ महीनों से बिटकॉइन के मुल्यों में गिरावट दर्ज की जा रही थी। जिसके लिए दो मुख्य कारण बताए जा रहे थे। इनमें से एक Tesla के सीईओ एलन मस्क को दोषी भी ठहराया गया था। जिसके पीछे वजह बताते हुए कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने बिटकॉइन को जलवायु संबंधी चिंताओं के चलते भुगतान के रूप में स्वीकार करना बंद कर दिया था। वहीं दूसरा कारण बताते हुए चीन में बिटकॉइन खनन पर हुई कार्रवाई का हवाला दिया था। वहीं डिजिटल कॉइन में गिरावट देखी गई तो निवेशकों को चिंता बढ़ने लगी। जिसके चलते कई लोगों ने तो इसे छोड़ भी दिया था। लेकिन हाल ही में सामने आए आंकड़ों के अनुसार क्रिप्टोकरेंसी में वापस बढ़त देखी जा रही है। जिसके पीछे बड़ा कारण बताया गया है।

Elon-Musk किस वजह से बढ़ रहे क्रिप्टो के रेट

क्रिप्टो करेंसी में अचानक हुई इस बढ़त का कारण एक सम्मेलन के दौरान मस्क द्वारा दिए गए बयान को बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिटकॉइन, इथेरियम और डॉजकॉइन में उन्होंने व्यक्तिगत रूप से निवेश किया है। डिजिटल कॉइन माइनिंग में उपयोग की जाने वाली अक्षय ऊर्जा की मात्रा बढ़ने के बाद Tesla बिटकॉइन में बहुत अधिक संभावित तौर पर भुगतान स्वीकार करना शुरू कर देगी। वहीं मस्क के इस बयान के बाद Bitcoin की कीमत 8% बढ़कर 32,160.16 डॉलर दर्ज की जा रही है। भारत में बिटकॉइन की कीमत 22 जुलाई सुबह 11 बजे तक 23.8 लाख रुपये बताई जा रही थी। वहीं अब पिछले 24 घंटों में इसमे 4.09 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई हैं।

bitcoin3

इसके साथ ही मस्क ने कहा कि वह इस बात की पुष्टि चाहते हैं कि अक्षय ऊर्जा का उपयोग प्रतिशत 50 प्रतिशत या उससे अधिक हो। बता दें कि मस्क ने बी वर्ड वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान अपना यह बयान दिया इसके साथ ही कहा, “सबसे ज्यादा संभावना यह है कि टेस्ला Bitcoin को स्वीकार करना फिर से शुरू कर देगी।” मस्क ने कहा कि वह बिटकॉइन को सफल होते देखना चाहते हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost