Cryptocurrency: निवशकों के लिए खुशखबरी, क्रिप्टो बाजार में दर्ज की गई बढ़त

Cryptocurrency: बिटकॉइन की यदि बात करें तो यह भी करीब 7 फीसदी की उछाल के साथ 32,000 डॉलर के आसपास पहुंच गया है। क्रिप्‍टोकरेंसी बाजार में बिटकॉइन की हिस्‍सेदारी 47.06 फीसदी तक पहुंच चुकी है। पिछले दिन के मुकाबले इसमें आज इसमें 0.80 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।

Written by: July 22, 2021 2:06 pm
bitcoin, cryptocoin, digital money

नई दिल्ली। बीते दिनों जहां क्रिप्टो बाजार में लोगों को नुकसान होने खबर सामने रही थी। वहीं आज क्रिप्‍टोकरेंसी में वैश्विक स्‍तर पर बढ़त दर्ज की जा रही है। दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्‍टोकरेंसी कही जाने वाली बिटकॉइन का भाव एक बार‍ फिर 30,000 डॉलर के पार पहुंच गए हैं। वैश्विक क्रिप्‍टो मार्केट कैप बढ़त देखी जा रही है, जो अब बढ़कर 1.30 लाख करोड़ डॉलर के पार जा चुका है। पिछले 24 घंटों के दौरान इसमें 8.58 फीसदी की बढ़त देखी जा रही है। क्रिप्‍टो मार्केट का कुल वॉल्‍युम अब बढ़कर 80.43 अरब डॉलर पहुंच गया है।

bitcoin, cryptocoin, digital money

पिछले 24 घंटे के दौरान क्रिप्‍टो मार्केट के वॉल्‍युम में 29.29 फीसदी की तेजी देखी जा रही है। स्‍टेबल कॉइन्‍स के कुल वॉल्‍युम में भी बढ़त दर्ज की गई है। जो अब बढ़कर 67.53 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। कुल क्रिप्‍टोकरेंसी के हिसाब से स्‍टेबल कॉइन्‍स की हिस्‍सेदारी 83.96 फीसदी पर पहुंच गई है।

Bitcoin currency

बिटकॉइन की यदि बात करें तो यह भी करीब 7 फीसदी की उछाल के साथ 32,000 डॉलर के आसपास पहुंच गया है। क्रिप्‍टोकरेंसी बाजार में बिटकॉइन की हिस्‍सेदारी 47.06 फीसदी तक पहुंच चुकी है। पिछले दिन के मुकाबले इसमें आज इसमें 0.80 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।

bitcoin

बुधवार को टेस्‍ला के सीईओ इलॉन मस्‍क ने बताया कि उन्‍होंने इथेरियम में निवेश किया है। मस्‍क द्वारा इस जानकारी के बाद इथेरियम के भाव में बड़ी तेजी देखने को मिली है। जिसमें करीब 12 फीसदी से ज्‍यादा की बढ़त दर्ज की गई है। इसके साथ ही आज बाइनेंस कॉइन, यूएसडी कॉइन, डॉजकॉइन और पोल्‍काडॉट में भी अच्‍छी बढ़त दर्ज की गई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost