Connect with us

बिजनेस

Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी में दर्ज की जा रही बढ़त, निवेशकों को होगा फायदा

Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी में की कीमतों में आई कमी के बाद अब करेंसी में अच्छी खासी बढ़त दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे में इन कीमतों में उछाल आया है। जिसके बाद सबसे लोकप्रिय करेंसी बिटकॉइन का भाव में 4% की बढ़त दर्ज की जा रही है।

Published

on

bitcoin, cryptocoin, digital money

नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसी में की कीमतों में आई कमी के बाद अब करेंसी में अच्छी खासी बढ़त दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे में इन कीमतों में उछाल आया है। जिसके बाद सबसे लोकप्रिय करेंसी बिटकॉइन का भाव में 4% की बढ़त दर्ज की जा रही है। तो वहीं पोलकाडाट और XRP की कीमतें 6% तक बढ़ गई हैं। क्रिप्टो की लगभग सभी करेंसी में काफी बढ़त दर्ज की जा रही है, जिसके बाद यह करेंसी तेजी के साथ कारोबार कर रही हैं। वहीं टॉप 10 क्रिप्टो करेंसी में से 9 करेंसी की कीमतों में बढ़त दिखी है। सबसे ज्यादा तेजी XRP, पोलकाडाट और बिटकॉइन की कीमतों में दिखी है। बिटकॉइन का भाव 51,597 डॉलर पर पहुंच गया है। जबकि एथरियम की कीमत 1.44% की तेजी के साथ 3,904 डॉलर पर पहुंच गई है।

बिनांस कॉइन कीमत बढ़ी

बिनांस कॉइन की कीमत में 1.11% की तेजी दर्ज की जा रही है। यह करेंसी 499 डॉलर पर कारोबार कर रही है। तेथर हालांकि मामूली बढ़त के साथ 1 डॉलर जबकि कार्डानो भी मामूली बढ़त के साथ 2.88 डॉलर पर कारोबार कर रही है। डागकॉइन की कीमत में 4.15% की तेजी आई है। यह 0.31 डॉलर पर कारोबार कर रही है। XRP में भी 5.87% की बढ़त के साथ 1.32 डॉलर पर कारोबार देखा जा रहा है। पोलकाडाट 4.56% की बढ़त के साथ 33.69 डॉलर पर कारोबार कर रही है। तो वहीं पूरी दुनिया में क्रिप्टो करेंसी का मार्केट कैप 3% बढ़कर 2.33 लाख करोड़ डॉलर तक हो गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान क्रिप्टो के बाजार में अच्छा-खासा मोमेंटम भी देखा जा रहा है। पिछले 7 दिन से बिटकॉइन लगातार बढ़त के साथ कारोबार कर रही है।

crypto currency india

बढ़ेंगी बिटकॉइन की कीमत 

जानकारों की मानें तो बिटकॉइन की कीमतों में भी काफी अच्छी बढ़त दर्ज की जा रही है।माना जा रहा है कि अगले साल तक यह करेंसी 90 हजार डॉलर तक के आंकड़े को पार कर सकती है। हालांकि इस साल के आखिर तक इनकी कीमतें 60 हजार डॉलर के पार जा सकती है। हालांकि बिटकॉइन की कीमत 3 महीने पहले 32 हजार डॉलर पर चली गई थी। तो वहीं पोलकाडाट की कीमतें भी 22 डॉलर तक पहुंच चुकी थी। भारत में भी 12-14 क्रिप्टो के एक्सचेंज हैं जो कारोबार करते हैं। भारत में क्रिप्टोकरेंसी में रोजाना का टर्नओवर 1,000-1500 करोड़ रुपए दर्ज किया जाता है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement