Cryptocurrency: क्रिप्टोबाजार में आई भारी तेजी, मालामाल हुए बिटकॉइन के निवेशक

Cryptocurrency:24 घंटों के दौरान कुल क्रिप्‍टो मार्केट का वॉल्‍युम भी बढ़कर 1.40 फीसदी तक आ गया है।  जिसके बाद यह अब करीब 101.06 अरब डॉलर तक पहुंच गया है। वहीं यदि स्‍टेबल कॉइन्‍स की बात की जाए तो यह भी बढ़कर 80 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।

Written by: August 7, 2021 12:26 pm
cryptocurrency

नई दिल्ली। क्रिप्‍टोकरेंसी बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए आज का दिन बेहद खास है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि आज सभी टॉप क्रिप्‍टोकरेंसी में काफी अच्‍छी तेजी दर्ज की गई है। क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन से लेकर पोल्‍काडॉट में भी काफी अच्छी बढ़त हुई है। जिस वजह से कारोबार में भी काफी अच्छे से बढ़त कर रहा है। इसी वजह से शनिवार को वैश्विक क्रिप्‍टो मार्केट कैप में बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी। क्रिप्टो मार्केट अब बढ़कर 1.76 लाख करोड़ डॉलर तक पहुंच गया है। जिसमे बीते 24 घंटों के दौरान 5.88 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई है।

Bitcoin currency

पिछले 24 घंटों के दौरान कुल क्रिप्‍टो मार्केट का वॉल्‍युम भी बढ़कर 1.40 फीसदी तक आ गया है।  जिसके बाद यह अब करीब 101.06 अरब डॉलर तक पहुंच गया है। वहीं यदि स्‍टेबल कॉइन्‍स की बात की जाए तो यह भी बढ़कर 80 अरब डॉलर तक पहुंच गया है। कुल वैश्विक क्रिप्‍टो मार्केट में इसकी हिस्‍सेदारी करीब 79.16 फीसदी तक दर्ज की जा रही है।

bitcoin_down_

बिटकॉइन में हुआ बड़ा इजाफा

क्रिप्टो मार्केट में काफी तेजी देखी जा रही है, इसके साथ ही बिटकॉइन में निवेश करने वाले निवेशकों को भी काफी अच्छा फायदा मिल रहा है। शनिवार सुबह में दुनिया की यह सबसे पॉपुलर क्रिप्‍टोकरेंसी यानी बिटकॉइन 43,000 डॉलर के पार पहुंच गई है। वहीं बीते 24 घंटे के दौरान इसमें 6.81 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई है। जबकि, बीते एक सप्‍ताह में देखें तो इसमें 3.21 फीसदी की तेजी आई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost