Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी में फिर आया बदलाव, जानिए किस करेंसी का कितना भाव

Cryptocurrency: अब दुनियाभर में कई देशों की सरकारों ने इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए दिख रही हैं। सख्ती के चलते बिटक्वाइन से लेकर कई क्रिप्टो करेंसी के रेट एकदम से गिरावट आ गई। जिसके बाद कई निवेशकों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

काजल शर्मा Written by: July 21, 2021 12:28 pm
bitcoin, cryptocoin, digital money

नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसी ने तेजी से बाजार में जगह बनाई है। जिससे लोगों को काफी फायदा हुआ हैं। इसके जरिए लोगों ने काफी पैसे भी कमाए। जिसके बाद लोगों ने इसे अमीर बनने का आसान रास्ता मान लिया था। लेकिन अब देखा जा रहा है, कि जिस तेजी से क्रिप्टो ने बाजार मे जगह बनाई अब उसी तेजी से इनके दामों में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं अब दुनियाभर के कई देशों की सरकारों ने इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए दिख रही हैं। सख्ती के चलते बिटक्वाइन से लेकर कई क्रिप्टो करेंसी के रेट एकदम से गिरावट आ गई। जिसके बाद कई निवेशकों को भारी नुकसान का सामना कना पड़ा है।

bitcoin, income tax

हालांकि कई क्रिप्टो करेंसी के रेटों में अभी भी बढ़त दर्ज की जा रही है। कुछ क्रिप्टो करेंसी तो ऐसी हैं, जिनके रेट 2 डॉलर यानी 150 रुपये से भी कम हैं, और इसके बदले अच्छा खासा रिटर्न मिल रहा है। आपको बताते हैं कि इस वक्त बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी, डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी, एक्सआरपी क्रिप्टो करेंसी और एथेरियम क्रिप्टो करेंसी का लेटेस्ट रेट क्या है।

cryptocurrency

क्या कहते हैं आंकड़े

बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी का इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 29,875.11 डॉलर का चल रहा है। जिसमें 0.73 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है। इस रेट पर बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 560.51 बिलियन डॉलर है। बीते चौबीस घंटों में बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की अधिकतम कीमत 30,258.24 डालर और न्यूनतम कीमत 29,306.77 डॉलर रही है। वहीं बीते एक साल में बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी ने 2.40 फीसदी का रिटर्न दिया है। बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की ऑलटाइम हाई कीमत 64,829.14 डॉलर बताई जा रही है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost