Cryptocurrency: घाटे में जा रहा क्रिप्टो बाजार! इथेरियम के सह-संस्थापक ने भी किया किनारा

Cryptocurrency: दुनिया की 10 सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में से छह क्रिप्टोकरेंसी इस समय लाल निशान पर कारोबार कर रही हैं। सामने आए रिकॉर्ड के मुताबिक केवल टेथर, एक्सआरपी, बाइनेंस यूएसडी और यूएसडी क्वाइन में ही मामूली सी तेजी दर्ज की गई है। वहीं दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी, बिटक्वाइन के अलावा आज इथेरियम, डॉजक्वाइन, बाइनेंस क्वाइन, कार्डानो, आदि में भी गिरावट दर्ज की गई है।

Written by: July 19, 2021 2:54 pm
bitcoin

नई दिल्ली। बाजार में तेजी से छाने और लोगों का विश्वास जीतने वाली ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी इस समय लाल निशान पर कारोबार कर रही है। कहा जा रहा है कि क्रिप्टो में निवेश करने वाले ज्यादातर निवेशकों को इस समय नुकसान हो रहा है। वैश्विक क्रिप्टो बाजार पूंजीकरण में आज 0.60 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद से यह 1.29 लाख करोड़ डॉलर हो गया है। कहा जा रहा है कि दुनिया की 10 सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में से छह क्रिप्टोकरेंसी इस समय लाल निशान पर कारोबार कर रही हैं। सामने आए रिकॉर्ड के मुताबिक केवल टेथर, एक्सआरपी, बाइनेंस यूएसडी और यूएसडी क्वाइन में ही मामूली सी तेजी दर्ज की गई है। वहीं दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी, बिटक्वाइन के अलावा आज इथेरियम, डॉजक्वाइन, बाइनेंस क्वाइन, कार्डानो आदि में भी गिरावट दर्ज की गई है।

bitcoin, cryptocoin, digital money

बात अगर बिटक्वाइन की करें तो coinmarketcap.com इंडेक्स की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में इसमेंं 0.20 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है, जिसके बाद इसके दाम 31796.48 डॉलर पर पहुंच गए हैं। बिटक्वाइन में पिछले सात दिनों में 7.55 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

cryptocurrency

इथेरियम के सह-संस्थापक ने किया किनारा

ते बीत कुछ दिन पहले डॉजक्वाइन के सह-संस्थापक जैक्सन पामर ने क्रिप्टोकरेंसी इंडस्ट्री पर आरोप लगाहुए ट्वीट किए थे। वहीं अब दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी इथेरियम के सह-संस्थापक एंथनी डी आयोरियो ने भी इस इंडस्ट्री से किनारा करने का ऐलान कर दिया है। माना जा रही है कि उन्होंने व्यक्तिगत सुरक्षा कारणों के चलते यह कदम उठाया है। 48 साल के कनाडाई नागरिक एंथनी डी आयोरियो 2017 से सिक्योरिटी टीम के घेरे में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि, ‘क्रिप्टो इंडस्ट्री में बहुत जोखिम है। मैं इस माहौल में खुद को असुरक्षित महसूस करता हूं। अगर मैं बड़े मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करता तो मुझे लगता है कि मैं ज्यादा सुरक्षित होता।’

Support Newsroompost
Support Newsroompost