Connect with us

बिजनेस

World Richest Person: दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट में नंबर-1 की पोजीशन से लुढ़के एलन मस्क, तीसरे नंबर पर गौतम अडानी

World Richest Person: बर्नार्ड अर्नाल्ट 186.5 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। काफी समय से नंबर-1 की पोजीशन पर एलन मस्क बने हुए थे लेकिन अब वो लुढ़क कर दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

Published

नई दिल्ली। ट्विटर पर कब्जा करने वाले और अरबपतियों की लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज रहने वाले Elon Musk को बड़ा झटका लगा है क्योंकि वो अब दुनिया के सबसे अमीर इंसान नहीं रहे हैं। उनसे टॉप-1 का खिताब छिन गया है। अब टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में टॉप पर बर्नार्ड अर्नाल्ट हैं जो फ्रांस के दिग्गज कारोबारी हैं।बर्नार्ड अर्नाल्ट ने ही एलन मस्क को पीछे छोड़ रेस में पहले नंबर पर जगह बनाई है। अब एलन मस्क एक पोजीशन लुढ़क कर दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वहीं तीसरे नंबर पर गौतन अडानी हैं। तो चलिए जानते हैं कि कितनी संपत्ति के साथ किसने कौन सा स्थान हासिल किया है।

ELON

गिरी एलन मस्क की पोजीशन

बर्नार्ड अर्नाल्ट 186.5 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। काफी समय से नंबर-1 की पोजीशन पर एलन मस्क बने हुए थे लेकिन अब वो लुढ़क कर दूसरे स्थान पर आ गए हैं। फोर्ब्स के रियल टाइम बिलिनियर्स इंडेक्स ने दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट जारी कर दी है। एलन मस्क 181.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं जबकि तीसरे नंबर पर गौतम अडानी हैं। इंडेक्स के मुताबिक अडानी के पास 134.6 अरब डॉलर की नेटवर्थ है, हालांकि इससे पहले सितंबर में अडानी लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे।

MUKESH

आठवें स्थान पर मुकेश अंबानी

बात करें मुकेश अंबानी की तो भारतीय बिजनेसमैन 92.8 अरब डॉलर के साथ आठवें स्थान पर हैं, अंबानी परिवार के लिए ये खबर खुशी वाली है क्योंकि कुछ महीने पहले रिलायंस ग्रुप टॉप-10 से ही बाहर हो गया था। वहीं चौथे नंबर पर जेफ बेजोस हैं तो कभी एलन से पहले नंबर-1 हुआ करते थे लेकिन आज वो लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। अब जेफ की नेटवर्थ लुढ़ककर 187 अरब डॉलर रह गई है। इसी के साथ बिल गेट्स छठे स्थान पर,लैरी एलिसन सातवें स्थान पर बरकरार हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement