Petrol-Diesel Price Today: इस महीने बार-बार ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी से उपभोक्ताओं को मिल सकती है राहत

Petrol-Diesel Price Today: शुक्रवार को कीमतों में ठहराव के साथ, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 100.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। देश भर में भी ईंधन की कीमतों में शुक्रवार को कोई बदलाव नहीं हुआ।

Written by: July 9, 2021 1:48 pm
petrol pump

नई दिल्ली। तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया, जिससे वैश्विक स्तर पर तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का विश्लेषण किया जा सके। 77 डॉलर प्रति बैरल को पार करने के बाद, वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में थोड़ी नरमी आई है, उत्पादन में कटौती जारी रखने पर तेल कार्टेल ओपेक में मतभेद सामने आए हैं। शुक्रवार को कीमतों में ठहराव के साथ, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 100.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है।

petrol Diesel

देश भर में भी ईंधन की कीमतों में शुक्रवार को कोई बदलाव नहीं हुआ। पिछले दो दिनों में ईंधन की कीमतों में संशोधन किया गया था, जिससे पूरे देश में पेट्रोल की खुदरा कीमत सदी के निशान से अधिक हो गई। 1 मई को 90.40 रुपये प्रति लीटर की कीमत रेखा से शुरू होकर अब राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 100.56 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जो पिछले 69 दिनों में 10.16 रुपये प्रति लीटर है। इसी तरह, राजधानी में डीजल की कीमत भी पिछले दो महीनों में 8.89 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि के साथ राजधानी में 89.62 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई।

petrol diesel shots new

पिछले दो महीनों में कीमतों में वृद्धि के साथ, मई, जून और जुलाई के बीच 70 दिनों में से 37 दिनों में ईंधन की दरों को संशोधित किया गया है, जिससे देश भर में खुदरा दरें नई ऊंचाई पर पहुंच सकें। उपभोक्ता अब केवल यह उम्मीद कर सकते हैं कि ईंधन की कीमतों में और बढ़ोतरी पर रोक लगे क्योंकि ओएमसी ने राहत देने के लिए अगले कुछ दिनों में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में कटौती शुरू कर दी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost