Petrol-Diesel: ईंधन की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी, देशभर में पेट्रोल शतक के निशान के करीब

Petrol-Diesel: बुधवार की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ, ईंधन की कीमतों में अब 25 दिनों की वृद्धि हुई है और 1 मई से 22 दिनों तक अपरिवर्तित बनी हुई है। 25 की बढ़ोतरी ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 6.26 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

Written by: June 16, 2021 12:02 pm
petrol Diesel

नई दिल्ली। देश भर में ईंधन की कीमतों में बुधवार को एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई है, जिससे आम आदमी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। आम लोग पहले से ही घटती आय के बीच बढ़ती खाद्य कीमतों से जूझ रहे हैं। इस वृद्धि के साथ, पेट्रोल की कीमतें पूरे देश में शतक के निशान को हिट करने के बहुत करीब पहुंच गई हैं। तेल कीमतों ने पहले ही महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ शहरों और कस्बों में 100 रुपये प्रति लीटर के निशान को पार कर लिया है। बुधवार को तेल विपणन कंपनियों (ओएमसीस) ने चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत 12-25 पैसे प्रति लीटर के बीच बढ़ा दी। इस हिसाब से दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 25 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 96.66 रुपये प्रति लीटर और डीजल 13 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 87.41 रुपये प्रति लीटर हो गया। मुंबई में जहां पेट्रोल की कीमतें 29 मई को पहली बार 100 रुपये के पार पहुंच गईं, वहीं बुधवार को ईंधन की कीमत 102.82 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गई। शहर में डीजल की कीमत भी 14 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 94.84 रुपये प्रति लीटर हो गई, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है।

Petrol-Diesel

देश भर में भी, बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई, लेकिन विभिन्न राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर इसकी खुदरा कीमतें अलग-अलग थीं। तीन अन्य महानगरों में भी पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई हैं और ओएमसी अधिकारियों ने कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में तेजी जारी रही, तो यह आंकड़ा महीने के अंत तक अन्य जगहों पर भी टूट सकता है।

PM modi Petrol pump

बुधवार की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ, ईंधन की कीमतों में अब 25 दिनों की वृद्धि हुई है और 1 मई से 22 दिनों तक अपरिवर्तित बनी हुई है। 25 की बढ़ोतरी ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 6.26 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल में 6.68 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost