Gold Price: सोने के दामों में आई तेजी, फिर बढ़े चांदी के भाव, जानिए क्या है नए दाम

Gold Price:दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के दाम 47,266 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ठहर गया था. तो वहीं चांदी के दाम भी 68,194 रुपये प्रति किग्रा पर रुक गया था। लेकिन अब अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में गोल्‍ड के दाम में बढ़त देखी गई हैं, तो वहीं चांदी की कीमतों में खास बदलाव आया है।

Written by: July 15, 2021 8:07 pm
gold silver

नई दिल्ली। भारतीय सर्राफा बाजार में आज फिर सोने के भावों में बढ़ोत्तरी दर्ज की की गई है। वहीं चांदी के दामों में भी बढ़त का रुख देखा गया है। पिछले सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के दाम 47,266 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ठहर गया था. तो वहीं चांदी के दाम भी 68,194 रुपये प्रति किग्रा पर रुक गया था। लेकिन अब अंतरराष्ट्रीय बाजार में गोल्‍ड के दाम में बढ़त देखी गई हैं, तो वहीं चांदी की कीमतों में खास बदलाव आया है।

gold-chains

ये है सोने की नई कीमत

सोने के बदलते भाव के मुताबिक अब यहां 177 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी आई है। इससे कीमती पीली धातु 45,500 रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गई। दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव अब 47,443 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। बात अगर अंतरराष्‍ट्रीय बाजार की करें तो यहां सोने की कीमत बढ़कर 1,831 डॉलर प्रति तक पहुंच गई है।

gold-bond

चांदी का दामों में भी बदलाव

चांदी की कीमत में भी आज तेजी देखी गई है, दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को चांदी के दाम 83 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। इसके बाद यह कीमतें 68,277 रुपये प्रति किग्रा तक पहुंच गई। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में चांदी के दाम में बदलाव नहीं हुआ और ये 26.30 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

gold set

इसलिए बढ़े सोने के दाम

सोने के बढ़ते दामों को लेकर एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट का कहना है कि डॉलर के मुकाबले रुपये के भाव में मजबूती के कारण गोल्‍ड की कीमत बढ़ी है। इस पर अमेरिकी बॉन्‍ड के यील्‍ड में गिरावट का असर भी देखा जा रहा है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost