Covid-19: कोरोना के खिलाफ जंग में Google और Microsoft ने भारत की ओर बढ़ाया मदद का हाथ

Covid-19: दुनिया की दो दिग्गज टेक कंपनियां भी देश की मदद के लिए आगे आ रही हैं। गूगल (Google) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने भारत की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है।

Written by: April 26, 2021 3:08 pm

नई दिल्ली। भारत में कोरोना महामारी (Covid-19) का प्रकोप देखने को मिल रहा है। इस संक्रमण की दूसरी लहर से काफी लोग संक्रमित हो रहे हैं साथ ही मरने वालों की तादाद भी लगातार बढ़ रही है। देश को ऐसे हालात देखते हुए अमेरिका ने मदद का हाथ बढ़ाया है। वो भारत की मदद के लिए कोरोना वैक्सीन से जुड़े कच्चे माल पर लगी रोक हटाने को राजी हो गया है। इसके बाद अब दुनिया की दो दिग्गज टेक कंपनियां भी देश की मदद के लिए आगे आ रही हैं। गूगल (Google) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने भारत की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है।

corona logo

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला और गूगल के प्रमुख सुंदर पिचाई कोरोना के खिलाफ जंग में भारत का देने को तैयार है। दरअसल, सुंदर पिचई ने भारत में कोरोना के संकट पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ”भारत में बदतर होती जा रही कोरोना वायरस की समस्या को लेकर इसे देखते हुए मेडिकल सप्लाई उपलब्ध कराने के लिए गूगल और गूगल यूजर्स गिव इंडिया, यूनिसेफ को 135 करोड़ रुपये की मदद पहुंचा रहे हैं।”

दूसरी ओर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने भी भारत में कोरोना से बिगड़ते हाललात पर दुख वयक्त किया है। उन्होंने कहा, ”भारत की मौजूदा परिस्थिति से व्यथित हूं। इस कठिन मौके पर मैं अमेरिकी सरकार के प्रति आभारी हूं कि वह भारत की मदद करने के लिए जुट गई है। माइक्रोसॉफ्ट अपने वॉइस रिसोर्सेस एवं टेक सपोर्ट की मदद से भारत की मदद करने के लिए प्रयास कर रही है। इसके अलावा कंपनी ऑक्सीजन कंसंट्रेशन उपकरणों की खरीद में मदद कर रही है।”

आपको बता दें कि देश में कोरोना का कोहराम जारी है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो, देश में 3,52,991 कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं एक दिन में कोरोना की चपेट में आने से 2,812 लोगों ने अपनी जान गवाई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost