Connect with us

बिजनेस

नए साल से पहले JIO का तोहफा, अब सभी नेटवर्क पर फ्री वॉइस कॉल्स का लुत्फ उठा सकेंगे ग्राहक

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने नए साल से पहले ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। जिसके चलते कंपनी ने 1 जनवरी, 2021 से अपने सभी ऑफ-नेट घरेलू वॉइस कॉल्‍स को सभी नेटवर्क के लिए फ्री बनाने का ऐलान किया है। जियो नेटवर्क पर ऑन-नेट घरेलू वॉइस कॉल्‍स हमेशा से फ्री थे।

Published

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने नए साल से पहले ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। जिसके चलते कंपनी ने 1 जनवरी, 2021 से अपने सभी ऑफ-नेट घरेलू वॉइस कॉल्‍स को सभी नेटवर्क के लिए फ्री बनाने का ऐलान किया है। जियो नेटवर्क पर ऑन-नेट घरेलू वॉइस कॉल्‍स हमेशा से फ्री थे। अब ऑफ-नेट वॉइस कॉल्‍स भी फ्री होंगे।

jio 1

इसे लेकर जियो ने एक बयान जारी किया है। जिसके मुताबिक, ”सितंबर 2019 में ट्राई द्वारा बिल एंड कीप व्‍यवस्‍था को लागू करने की समय सीमा बढ़ाकर 1 जनवरी, 2021 करने से जियो को मजबूरन अपने ग्राहकों से ऑफ-नेट वॉइस कॉल्‍स के लिए शुल्‍क वसूलना पड़ा। यह शुल्‍क लागू आईयूसी शुल्‍क के बराबर था। इस शुल्‍क को लागू करते हुए जियो ने कहा था कि ट्राई द्वारा आईयूसी शुल्‍क समाप्‍त करने के साथ ही वह भी ऑफ-नेट वॉइस शुल्‍क को वसूलना बंद कर देगी। अपने इस वादे को पूरा करते हुए रिलायंस जियो ने अब अपने ऑफ-नेट वॉइस कॉलिंग सर्विस को फ‍िर से एकदम फ्री बनाने की घोषणा की है।”

JIO

अब ग्राहकों को नए साल से किसी भी नेटवर्क पर वॉइस कॉल करने के लिए पैसे नहीं चुकाने पड़ेंगें। इससे पहले ग्राहकों को ऑफ-नेट वॉइस कॉल के लिए पैसे खर्च करने पड़ते थे। ये सुविधा पूरे देश में किसी भी एरिया के लिए होगा।

JIO

कंपनी का कहना है कि अब जियो के सभी यूजर्स फ्री वॉइस कॉल्स का लुत्फ उठा सकेंगे। साथ ही कहा कि कंपनी टेक्‍नोलॉजिकली इन्‍नोवेशन के जरिए जियो लगातार क्रांतिकारी सेवाएं ग्राहकों को दे रही है और आगे भी देती रहेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement