LPG Price Hike: जनता को एक और झटका, महंगा हुआ LPG सिलेंडर, जानें नई कीमत

LPG Price Hike: एक मार्च की शुरुआत बड़े झटके के साथ हुई है। आम जनता को एक बार फिर महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। एक तरफ जहां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढोतरी हो रही है। दूसरी ओर सोमवार से घरेलू रसोई गैस के दाम (LPG Cylinder Price) में इजाफा हो गया है।

Written by: March 1, 2021 12:16 pm
lpg

नई दिल्ली। एक मार्च की शुरुआत बड़े झटके के साथ हुई है। आम जनता को एक बार फिर महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। एक तरफ जहां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। दूसरी ओर सोमवार से घरेलू रसोई गैस के दाम (LPG Cylinder Price) में इजाफा हो गया है। दरअसल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में सोमवार को फिर से 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई। हफ्ते भर के भीतर दो बार एलपीजी सिलेंडर की कीमत में इजाफा हुआ है। इससे पहले फरवरी में 4 तारीख को 25 रुपए, 14 तारीख को 50 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी। गैस की कीमत 3 बार फरवरी में बढ़ी थी और अब चौथी बार मार्च के पहले ही दिन बढ़ गई है।

LPG Cylinder

इस बढ़ोतरी के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम 819 रुपये हो गया है। अभी तक इसके दाम 794 रुपये थे। वहीं दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में 819 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया है। जबकि कोलकाता में यह 845.50 रुपये और चेन्नई में 835 रुपये हो गयी है।

LPG CYLINDERS

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला

वहीं रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा कि एलपीजी सिलिंडर के दाम फिर बढ़ गए। अब जनता के लिए मोदी सरकार के तीन ही विकल्प हैं, जो हैं – व्यवसाय कर दो, चूल्हा फूंकों और जुमले खाओ।

Support Newsroompost
Support Newsroompost