Price of LPG Gas Cylinder : आम आदमी की जेब पर फिर पड़ी महंगाई की मार, LPG सिलेंडर के बढ़े दाम

Price of LPG Gas Cylinder : इस हफ्ते की शुरुआत आम आदमी की जेब पर महंगाई की मार के साथ हुई। रसोई गैस (Price of LPG Gas Cylinder) के दाम सोमवार से बढ़ गए हैं। दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 50 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ाई गई है।

Written by: February 15, 2021 9:37 am
LPG CYLINDERS

नई दिल्ली। इस हफ्ते की शुरुआत आम आदमी की जेब पर महंगाई की मार के साथ हुई। रसोई गैस (Price of LPG Gas Cylinder) के दाम सोमवार से बढ़ गए हैं। दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 50 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ाई गई है। ऐसे में दिल्लीवासियों को गैर सब्सिडी वाले 14.2 किलो का एक सिलेंडर 769 रुपए का पड़ेगा। इससे पहले इसकी कीमत 719 रुपये थी। आपको बता दें कि ये नई कीमतें आज से ही लागू हो गई हैं।

LPG Cylinder

10 दिन में दूसरी बार बढ़ें दाम

सिलेंडर की कीमत 50 रुपए बढ़ने से आम लोगों की जेब पर अच्छा खासा असर पड़ने वाला है। जिसके साथ अब LPG सिलेंडर 769 रुपए में मिलेगा। पहले दिल्ली में एक सिलेंडर 719 रुपये में मिल रहा था। दिसंबर में कीमत की बढ़ोतरी की गई थी, इसके बाद जनवरी में कोई इजाफा नहीं हुआ। लेकिन 4 फरवरी को गैस सिलेंडर के दाम में 25 रुपए की वृद्धि की गई और अब दस दिन बाद ही गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपए की बढ़ोतरी कर दी गई। जिससे लोग काफी नाराज दिख रहे हैं।

दिल्लीवासियों पर डबल महंगाई की मार

एक तरफ लोग सिलेंडर के बढ़ते दामों से परेशान है तो वहीं दूसरी तरफ, पेट्रोल और डीजल के दाम भी पिछले एक हफ्ते से लगातार बढ़ रहे हैं। जिससे दिल्लीवासियों पर डबल महंगाई की मार पड़ रही है। सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 89 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई है। इतना ही नहीं, देश के कई शहरों में पेट्रोल 99 का आंकड़ा पार कर चुका है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost