Connect with us

बिजनेस

Milk Price Hiked: अब दूध पर पड़ी महंगाई की मार, मदर डेयरी ने एक साल में चौथी बार बढ़ाए दूध के दाम, जानें कितना महंगा हुआ

Milk Price Hiked : मदर डेयरी ने टोकन वाले दूध के दाम में भी बढ़ोतरी कर दी है और इसे 2 रुपये प्रति लीटर महंगा कर दिया है। मदर डेयरी ने टोकन मिल्क की कीमतों को 48 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 50 रुपये प्रति लीटर कर दिया है।

Published

on

नई दिल्ली। महंगाई से जूझ रही जनता को राहत नहीं मिल रही है। पहले घरेलू चीजों पर महंगाई की मार पड़ी और अब दूध भी इस महंगाई से बच नहीं पाया है। अब दूध के दाम फिर बढ़ गए हैं। मदर डेयरी ने दूध के दाम में इजाफा कर दिया है और फुल क्रीम मिल्क अब 63 रुपये प्रति लीटर की जगह 64 रुपये प्रति लीटर पर मिलेगा। दूध के दाम में एक रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो गया है।

मदर डेयरी का टोकन वाला दूध भी हुआ महंगा

साधारण दूध के अलावा मदर डेयरी ने टोकन वाले दूध के दाम में भी बढ़ोतरी कर दी है और इसे 2 रुपये प्रति लीटर महंगा कर दिया है। मदर डेयरी ने टोकन मिल्क की कीमतों को 48 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 50 रुपये प्रति लीटर कर दिया है। यानी अब हर रोज सुबह शाम की दूध-चाय भी आपको महंगी पड़ेगी।

अब आखिर राहत कहां मिलेगी
भले ही मदर डेयरी ने टोकन वाले दूध की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है लेकिन इसके बावजूद भी ग्राहकों के लिए एक राहत की बात है कि फुल क्रीम दूध के आधे लीटर (500 ML) के पैकेट के दाम पर कोई इजाफा नहीं किया गया है। यानी अगर आप 1 किलो के लिए 500 मिलीलीटर वाले 2 पैक खरीदते हैं तो आपको पहले के दाम पर ही मदर डेयरी का फुल क्रीम मिल्क मिलेगा।

ग्राहकों के लिए कल से महंगा होगा दूध

बढ़ती महंगाई के बीच मदर डेयरी की बढ़ी हुई कीमतें कल यानी सोमवार से लागू हो जाएंगी। ये कीमतें बढ़ने का सबसे ज्यादा असर दिल्ली-एनसीआर वालों पर पड़ेगा क्योंकि मदर डेयरी कंपनी दिल्ली एनसीआर में सबसे ज्यादा मिल्क सप्लाई करने वाली कंपनियों में से एक है।

एक वर्ष के भीतर चौथी बार बढ़ाए गए मदर डेयरी दूध के दाम

गौर करने वाली बात यह है कि इस साल में मदर डेयरी के दूध में कीमतों में बढ़ोतरी पहली बार नहीं हुई है बल्कि इससे पहले भी मदर डेयरी ने तीन बार इसी साल अपने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। 16 अक्टूबर को इसने दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के अन्य शहरों मेंगाय के दूध के साथ फुल क्रीम दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए थे। इससे पहले मार्च और अगस्त में भी मदर डेयरी ने अपने मिल्क पैकेट्स के दाम में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement