Connect with us

बिजनेस

Mukesh Ambani News: मुकेश अंबानी के घर गूंजी किलकारियां, बेटी ईशा ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह लोगों ने दी बधाई

Mukesh Ambani News: हम आपको सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा दिए जा रहे बधाइयों के बारे में भी विस्तार से बताएंगे, लेकिन उससे पहले आप यह जान लीजिए कि साल 2018 में ईशा अंबानी और आनंद पिरमल ने साते फेरे लिए थे। आनंद भी एक व्यापारिक पृष्ठभूमि से ही ताल्लुक रखते हैं। ईशा के ससुर का नाम अजय पिरमल है। बीते दिनों मुकेश अंबानी ने ईशा को अपने व्यापार की कमान भी सौंपी थी।

Published

on

नई दिल्ली। देश के प्रतिष्ठित उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर छोटा मेहमान आया है। एक ऐसा मेहमान जिसके स्वागत की तैयारी में पूरा अंबानी परिवार व्यस्त है। इस छोटे मेहमान के आते ही अंबानी परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं है। परिवार का एक-एक सदस्य सेलिब्रेशन की तैयारी में जुट चुका है। उधर, बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है। सोशल मीडिया से लेकर हर जगह उन्हें बधाई देने वालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। जिसमें एक बेटा और एक बेटी है। बेटे का नाम कृष्ण और बेटी का नाम आदिल है।

हालांकि, सोशल मीडिया पर इससे पहले ईशा ने किसी को भी इस बात की जानकारी नहीं दी थी कि वो गर्भवती हैं और ना ही इस संदर्भ में कोई पोस्ट सोशल मीडिया पर साझा किए थे। इस बीच जैसे ही उनके जुड़वा बच्चों होने की खबर प्रकाश में आई तो अंबानी परिवार के प्रशंसक खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह से लोग इस मूमेंट को सेलिब्रेट कर रहे हैं।

RIL Succession Plan: 'मुखिया है मेरी बिटिया...', ईशा अंबानी को रिटेल कारोबार की कमान थमाकर मुकेश अंबानी ने दिया क्‍या बड़ा मैसेज? - mukesh ambani introduces daughter isha ...

हम आपको सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा दिए जा रहे बधाइयों के बारे में भी विस्तार से बताएंगे, लेकिन उससे पहले आप यह जान लीजिए कि साल 2018 में ईशा अंबानी और आनंद पिरमल ने साते फेरे लिए थे। आनंद भी एक व्यापारिक पृष्ठभूमि से ही ताल्लुक रखते हैं। ईशा के ससुर का नाम अजय पिरमल है। बीते दिनों मुकेश अंबानी ने ईशा को अपने व्यापार की कमान भी सौंपी थी। बता दें कि ईशा को 45वीं एजीएम के कारोबार के रूप में परिचय कराया गया था। इससे पहले मुकेश अंबानी ने अपने संपत्ति के बंटवारे को लेकर ब्योरा भी सार्वजनिक किया था। जिसमें उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वो अपनी बेटी-बेटियों को एक समान संपत्ति देंगे। दोनों में संपत्ति बंटवारे को लेकर किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाएगा। उनके इस कदम के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की गई थी। कुछ लोग मुकेश के इस कदम को पृत्त सत्ता समाज को आईना दिखाने के रूप में भी परिभाषित किया था। मुकेश अंबानी के दो बेटे और एक बेटा है। आकाश और अनंत बेटे और ईशा बेटी है। मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश को जीओ की कमान सौंपी हुई है।

ईशा अंबानी बचपन से शिक्षिका बनना चाहती थीं। उन्हें बच्चों को पढ़ाना शुरू से ही अच्छा लगता था और उन्होंने अपने सपने को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ाने भी शुरू कर दिए थे। लेकिन, फिर वक्त ने कुछ इस तरह करवट बदला कि वो अपने पिता के बिजनस में हाथ बंटाने लगी और आज वो अपने बिजनेस में हर दिन नए कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं, जिससे उनके परिवारवाले भी काफी हर्षित हैं। ईशा ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की जिसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका का रूख किया। उन्होंने अमेरिका स्थित येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी की पढाई जिसके बाद उन्होंने अपने पिता मुकेश अंबानी के व्यापार में कदम रखना शुरू कर दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement