Connect with us

बिजनेस

Petrol Diesel Price: ईंधन की कीमतों में गुरुवार को कोई बदलाव नहीं

Petrol Diesel: ईंधन के खुदरा विक्रेताओं ने गुरुवार को पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price) के खुदरा मूल्यों को अपरिवर्तित रखते हुए ईंधन की कीमतों में किसी भी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई।

Published

on

petrol price

नई दिल्ली। ईंधन के खुदरा विक्रेताओं ने गुरुवार को पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price) के खुदरा मूल्यों को अपरिवर्तित रखते हुए ईंधन की कीमतों में किसी भी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई। इस हिसाब से दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 92.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 82.61 रुपये प्रति लीटर है। देश के साथ-साथ गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में स्थिरता बनी रही लेकिन संबंधित राज्यों में स्थानीय लेवी के स्तर के आधार पर इसकी वास्तविक कीमतें अलग-अलग थीं।

petrol Diesel

मुंबई में, नियमित पेट्रोल कुछ ही दिनों में 100 रुपये प्रति लीटर के ऐतिहासिक स्तर को पार करने वाला है, अभी 98.36 रुपये प्रति लीटर पर है। राजस्थान, मध्य प्रदेश सहित कुछ राज्यों में और महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गई है।

गुरुवार की कीमत में बदलाव ना होने से पहले, ईंधन की कीमतों में इस सप्ताह बुधवार तक लगातार तीन दिनों तक वृद्धि हुई। पिछले हफ्ते लगातार चार दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े थे। मई में अब तक के सात दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 1.50 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह, इस महीने में डीजल की कीमतें 1.88 रुपये प्रति लीटर बढ़ी हैं।

petrol pump

आईएएनएस ने पहले लिखा था कि ओएमसी पेट्रोल और डीजल पोस्ट राज्य चुनावों की खुदरा कीमत में वृद्धि करना शुरू कर सकते हैं क्योंकि उच्च वैश्विक क्रूड और उत्पाद की कीमतों के बावजूद 2-3 रुपये प्रति लीटर का नुकसान उठा रहे थे।

पिछले पखवाड़े में वैश्विक तेल की कीमतें 66-67 डॉलर प्रति बैरल के स्तर से अधिक हो गई हैं जब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अंतिम बार संशोधन किया गया था। क्रूड की कीमतें अब 69 डॉलर प्रति बैरल के आसपास उछल गई है। वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें 69 डॉलर प्रति बैरल के निशान के साथ, अगर कोई और मजबूती आती है तो ओएमसी ईंधन की कीमतों में फिर से संशोधन कर सकती है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement