Connect with us

बिजनेस

Petrol-Diesel Price Today: उपभोक्ताओं के लिए राहत, लगातार दूसरे दिन भी ईंधन दरों में नहीं हुआ कोई बदलाव

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिससे उपभोक्ताओं को राहत मिली है। कीमतों में कोई बदलाव नहीं होने से, दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 107.59 रुपये प्रति लीटर है

Published

on

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिससे उपभोक्ताओं को राहत मिली है। कीमतों में कोई बदलाव नहीं होने से, दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 107.59 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की दरें भी रविवार के स्तर पर 96.32 रुपये प्रति लीटर पर रहीं, जो राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की एक मूल्य अधिसूचना के अनुसार है। वित्तीय राजधानी मुंबई में, जहां पेट्रोल की कीमतें बढ़कर 113.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल 104.48 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं, जो सभी महानगरों में सबसे ज्यादा है। साथ ही मंगलवार को खुदरा दरों में कोई और वृद्धि नहीं हुई।

LGP pump petrol pum

18 और 19 अक्टूबर को ईंधन की कीमतें स्थिर रहीं, लेकिन लगातार चौथे दिन 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। इससे पहले 20 से 24 अक्टूबर के बीच लगातार पांच दिनों तक बढ़ोतरी हुई। 12 और 13 अक्टूबर को दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। कीमतों में उछाल के कारण, देश के कई हिस्सों में अब ईंधन 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा पर मिल रहा है। यह अंतर पहले पेट्रोल के लिए था जो कुछ महीने पहले देशभर में 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर गया।

Petrol & Diesel

पेट्रोल की कीमतों में 5 सितंबर से स्थिरता बनी हुई है, लेकिन तेल कंपनियों ने पिछले हफ्ते पंप की कीमतें बढ़ा दीं। कच्चे तेल की कीमत तीन साल के उच्च स्तर 86 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा बढ़ रही है क्योंकि वैश्विक मांग मजबूत बनी हुई है जबकि ओपेक प्लस उत्पादन बढ़ने के कारण कम हो रहा है। 5 सितंबर के बाद से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमत अगस्त के दौरान औसत कीमतों की तुलना में लगभग 9-10 डॉलर प्रति बैरल ज्यादा है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement