Happy Women’s Day 2021: महिला सशक्तिकरण में Rapipay की अहम भूमिका, कई महिलाओं की बदली किस्मत

Happy Women’s Day 2021: फाइनेंस जगत से जुड़ी कंपनी RapiPay भी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मना रही है। कंपनी के माध्यम से कई महिलाओं की जिंदगी बदल रही है। आज के समय में जब पेमेंट डिजिटल हो रही है, तो Rapipay इसे आसान बना रहा है।

Avatar Written by: March 8, 2021 1:27 pm
rapipay

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) हर साल 8 मार्च को मनाया जाता है। ये सिर्फ एक दिन का जश्न नहीं है बल्कि ये सिखाता है कि हमें महिलाओं का सम्मान हमेशा करना चाहिए। महिलाओं के आत्मविश्वास को जीतते हुए उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में फाइनेंस जगत से जुड़ी कंपनी Rapipay अहम भूमिका अदा कर रही है।

rapi pay2

RapiPay भी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को सेलीब्रेट कर रहा है। कंपनी के जरिए महिलाओं की जिंदगी भी बदल रही है। आज के समय में जब पेमेंट डिजिटल हो रही है, तो Rapipay इसे आसान बना रहा है। महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही हैं और खुद अपने लिए काम कर रही हैं। ये हम नहीं बल्कि Rapipay इस्तेमाल करने वाली महिलाएं कह रही हैं।

दिल्ली की ज्योति कुमारी का कहना है कि, इस महंगाई के दौर में एक की कमाई से घर के खर्चे पूरे नहीं हो पाते। इसलिए मैं काम करना चाहती हूं, लेकिन घर वाले मुझे काम नहीं करना देना चाह रहे। ऐसे में कुछ समय पहले मुझे मेरी मां के अकाउंट में पैसे भेजने थे, जिसके लिए मैं पड़ोस की दीदी के पास गई और उन्होंने पैसे मेरी मां के अकाउंट पर पहुंचा दिए। जिसके बाद मैंने उनसे पूछा कि आपने ये कैसे किया। उसके बाद उन्होंने Rapipay के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने मुझे ये भी बताया कि आप भी ये इस्तेमाल कर सकती हैं और पैंसे ट्रांसफर कर सकती हैं।

rapi pay

वहीं शशि कहती हैं कि वो अपना खुद का काम शुरू करना चाहती थीं लेकिन शादी और जिम्मेदारी के बीच वो अपना काम शुरू नहीं कर पाईं। इसके बाद वो Rapipay से जुड़ीं और वहां उन्हें काम करना अच्छा लगा। उनकी तरह कई महिलाओं को Rapipay आत्मनिर्भर बना रहा है। साथ ही उन्हें सशक्त भी कर रहा है। Rapipay के माध्यम से एईपीएस, माइक्रो एटीएम, डीएमटी, बिल भुगतान की सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है साथ ही इनसे जरूरतमंदों की फाइनेंशियल आवश्यकताएं भी पूरी हो रही है।

rapi pay3

डिजिटल ट्रांजेक्शन के दौर में भारत में Rapipay  भुगतान सेवाओं में अग्रणी कंपनी बनकर उभर रही है। ये एक RBI (PPI) लाइसेंस धारक कंपनी है। RapiPay बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं जैसे  मनी ट्रांसफर, बिल भुगतान, आधार एटीएम, डोमेस्टिक रेमिटेंस, AePS, माइक्रो एटीएम और कई अन्य क्षेत्रों में अग्रणी कंपनी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost