SBI बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब कैश विड्रॉल हुआ महंगा

SBI customers ALERT! 25 चेक वाली चेकबुक के लिए 75 रुपये प्लस जीएसटी चार्ज, 10 चेक वाली इमरजेंसी चेकबुक के लिए 50 रुपये प्लस जीएसटी देना होगा। हालांकि इस चार्ज से वरिष्ठ नागरिकों को राहत मिलेगी। उन्हें (वरिष्ठ नागरिकों) को चेकबुक पर नए सर्विस चार्ज का भुगतान नहीं करना होगा।

Written by: July 1, 2021 2:22 pm
sbi

sbi

नई दिल्ली। अगर आप SBI बैंक के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल बैंक की ओर से एटीएम से कैश विड्रॉल और चेकबुक को लेकर नए सर्विस चार्ज लागू किए गए हैं। SBI की माने तो अब आप ब्रांच से या फिर ATM से BSBD खाते से महीने में केवल 4 बार मुफ्त में कैश निकाल सकंगें। वहीं 4 बार से अधिक बार कैश निकासी (Cash Withdrawal) पर बैंक चार्ज वसूलेगा। ये चार्ज ब्रांच चैनल/एटीएम में प्रति कैश निकासी 15 रुपये+जीएसटी निर्धारित किया गया है। यहां आपको बता दें कि SBI बैंक एटीएम के अलावा, दूसरे बैंकों के एटीएम से कैश निकालने पर इतना ही चार्ज लिया जाता है।

sbi

चेकबुक चार्ज

कैश विड्रॉल के अलावा अब एसबीआई BSBD खाताधारकों को एक वित्त वर्ष में पहले 10 चेक बिना किसी चार्ज के देगा। वहीं इन 10 चेक के बाद अगर आपको नई चेकबुक के लिए 40 रुपये प्लस जीएसटी का भुगतान करना होगा। इसके अलावा 25 चेक वाली चेकबुक के लिए 75 रुपये प्लस जीएसटी चार्ज, 10 चेक वाली इमरजेंसी चेकबुक के लिए 50 रुपये प्लस जीएसटी देना होगा। हालांकि इस चार्ज से वरिष्ठ नागरिकों को राहत मिलेगी। उन्हें (वरिष्ठ नागरिकों) को चेकबुक पर नए सर्विस चार्ज का भुगतान नहीं करना होगा।

sbi
आपको बता दें, बीएसबीडी (BSBD) खाता व्‍यक्ति वैध केवाईसी दस्‍तावेजों के साथ खोल सकता है। हालांकि इस तरह के खातों को प्राथमिक रूप से समाज के उस गरीब वर्ग के लिए खोला गया है जो कि बिना किसी शुल्‍क या फीस के बचत शुरू करने के लिए प्रोत्‍साहित हो सके।

Support Newsroompost
Support Newsroompost