Shares: बाजार में अच्छा उछाल, सेंसेक्स 61 और निफ्टी 18 हजार के पार

मंगलवार को भी शेयर बाजार हरे निशान के साथ ही बंद हुआ था। कल बीएसई का सेंसेक्स 60617 और निफ्टी 52 अंक बढ़कर 18055 अंक पर बंद हुआ था। शेयर बाजार में ये तेजी कोरोना केस लगातार बढ़ने के बाद जारी है। इसकी वजह ये मानी जा रही है कि वित्तीय हालत मजबूत हुई है।

Written by: January 12, 2022 10:00 am

मुंबई। लगातार गिरावट के बाद इस हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी आज शेयर बाजार में रंगत दिखाई दी है। कारोबार शुरू होते ही बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स 300 अंक ऊपर बढ़कर खुला। इससे सूचकांक 61 हजार के पार पहुंच गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज NIFTY का भी हाल बहुत अच्छा दिखा। यहां 100 अंक की बढ़त के साथ इसका सूचकांक 18 हजार को पार कर गया।

इससे पहले मंगलवार को भी शेयर बाजार हरे निशान के साथ ही बंद हुआ था। कल बीएसई का सेंसेक्स 60617 और निफ्टी 52 अंक बढ़कर 18055 अंक पर बंद हुआ था। शेयर बाजार में ये तेजी कोरोना केस लगातार बढ़ने के बाद जारी है। इसकी वजह ये मानी जा रही है कि वित्तीय हालत मजबूत हुई है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं की तरफ से इस साल की अंतिम तिमाही में जीडीपी की दर के 9 फीसदी पार करने का अनुमान भी है।

share market

इससे पहले कई दिन तक सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार गिरावट देखी गई थी। संस्थागत और विदेशी निवेशकों की बिकवाली की वजह से शेयर मार्केट के भाव लगातार गिर रहे थे। यहां तक कि जिस गाजे-बाजे के साथ पेटीएम का शेयर लिस्ट हुआ था, वो भी अपने रेट से काफी कम पर था। इससे तमाम निवेशकों को लाखों करोड़ का चूना लगा था। उम्मीद की जा रही है कि शेयर बाजार अब अपनी बढ़त का रुख ऐसे ही जारी रखेगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost