Connect with us

बिजनेस

Akasa Air: शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयर भरने वाली है उड़ान, इस तारीख से इन रूट पर मिलेगी सर्विस

कंपनी ने 22 जुलाई से टिकट्स की बुकिंग भी शुरू कर दी है। उसने बताया है कि मुंबई-अहमदाबाद रूट पर हर हफ्ते 26, बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई रूट पर 28 फ्लाइट्स अभी होंगी। अभी दो विमान उसके पास हैं। इसके बाद हर महीने 2 नए विमान कंपनी के बेड़े में शमिल होते जाएंगे।

Published

on

rakesh jhunjhunwala and akasa air

मुंबई। शेयर बाजार के बड़े खिलाड़ी यानी बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की प्रमोटरशिप वाली अकासा एयर Akasa Air अगले महीने से फ्लाइट्स शुरू कर देगी। कंपनी को दो बोइंग विमान मिल चुके हैं। कंपनी के मुताबिक 7 अगस्त को कंपनी मुंबई से अहमदाबाद के बीच पहली कॉमर्शियल फ्लाइट चलाएगी। इसके बाद 13 अगस्त से बेंगलुरु और केरल के कोच्चि के बीच उड़ानें शुरू होंगी। फिर बेंगलुरु और मुंबई के बीच 19 अगस्त से फ्लाइट्स शुरू होंगी। पहले दौर में अकासा एयर की फ्लाइट्स मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और कोच्चि के लिए होंगी। इसके बाद बाकी शहरों को भी विमान आने के बाद एक-एक कर जोड़ा जाएगा। अकासा एयर हर हफ्ते 82 उड़ान अभी भरेगी।

कंपनी ने 22 जुलाई से टिकट्स की बुकिंग भी शुरू कर दी है। उसने बताया है कि मुंबई-अहमदाबाद रूट पर हर हफ्ते 26, बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई रूट पर 28 फ्लाइट्स अभी होंगी। अभी दो विमान उसके पास हैं। इसके बाद हर महीने 2 नए विमान कंपनी के बेड़े में शमिल होते जाएंगे। अगले साल के अंत तक अकासा एयर के पास 18 विमानों का बेड़ा होगा। कंपनी के को-फाउंडर और चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर COO प्रवीण अय्यर ने बीते दिनों बताया था कि अकासा एयर मेट्रो शहरों को टियर-2 और टियर-3 शहरों से जोड़ेगा। बीती 7 जुलाई को डीजीसीए ने अकासा को एयर ऑपरेटर परमिट दिया था।

rakesh jhunjhunwala with modi

राकेश झुनझुनवाला ने इससे पहले अकासा एयर शुरू करने की जानकारी दी थी। ये जानकारी उन्होंने अपनी पत्नी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद दी थी। राकेश ने तब बताया था कि कंपनी एकदम नए विमान ले रही है। इसके लिए बोइंग से उसका समझौता हुआ है। अकासा ने अपने केबिन और एयरपोर्ट क्रू का यूनिफॉर्म भी भारतीय लुक का तैयार कराया है। इसमें बंद गले का कोट भी शामिल है। कंपनी ने कहा है कि वो बाकी एयरलाइंस के मुकाबले काफी सस्ते में लोगों को हवाई यात्रा कराएगी।

akasa air

Advertisement
Advertisement
Advertisement