Connect with us

बिजनेस

शेयर बाजार की हुई मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 500 अंकों की तेजी पर

भारतीय शेयर बाजारों (Share Market) की आज यानी सोमवार को धमाकेदार शुरुआत हुई है। सेंसेक्स (Sensex) ने 40,000 का लेवल पार कर लिया। फिलहाल सेंसेक्स 500 अंकों की तेजी के साथ 40,000 के आस-पास ही कारोबार करता दिखाई दे रहा है। निफ्टी (Nifty) भी 100 अंक ऊपर 11780 के पार खुला है।

Published

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजारों (Share Market) की आज यानी सोमवार को धमाकेदार शुरुआत हुई है। सेंसेक्स (Sensex) ने 40,000 का लेवल पार कर लिया। फिलहाल सेंसेक्स 500 अंकों की तेजी के साथ 40,000 के आस-पास ही कारोबार करता दिखाई दे रहा है। निफ्टी (Nifty) भी 100 अंक ऊपर 11780 के पार खुला है। निफ्टी बैंक में तेजी का सिलसिला आज भी नहीं थमा, निफ्टी बैंक भी करीब 2 परसेंट की तेजी के साथ कारोबार करता दिख रहा है।

Sensex

PSU बैंक 2.25 परसेंट से ज्यादा चढ़े हुए हैं, निजी बैंक में भी इतनी ही तेजी दिख रही है। इसके अलावा ऑटो शेयरों में खरीदारी है, IT और रियल्टी शेयरों में भी तेजी का रुख बना हुआ है। फार्मा और मेटल इंडेक्स में थोड़ी सुस्ती दिखाई दे रही है।

sensex 1

घरेलू शेयर बाजार में बीते दो सप्ताह के दौरान तेजी बनी रही, लेकिन आगामी कारोबारी सप्ताह में बाजार की चाल प्रमुख आर्थिक आंकड़ों से तय होगी। खासतौर से सप्ताह के आरंभ में ही जारी होने वाले चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के जीडीपी के आंकड़ों समेत अन्य प्रमुख आर्थिक आंकड़ों से बाजार को दिशा मिलेगी।

sensex F1

ऑटो कंपनियां अगस्त में हुई बिक्री के अपने आंकड़े जारी करेंगी, जिन पर निवेशकों की नजर होगी। सोमवार को ही राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) की ओर से चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के अनुमान जारी हो सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement