कोरोनावायरस : देश के सीमेंट कारखानों पर भी महामारी का असर, सीमेंट कारखाने हुए बंद

कोरोनावायरस दुनियाभर में कहर मचा रहा है। जिसके चलते देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन कि नौबत आ गई है। इसी वजह से देश के कई कारखाने बंद हो रहे हैं, जिससे उसमे काम करने वाले लोग घर में रह सके। कोरोनावायरस का असर अब देश के सीमेंट कारखानों पर भी पड़ गया है। देश के सीमेंट कारखानों ने काम बंद करने कि बात कही है।

Written by: March 24, 2020 12:22 pm

नई दिल्ली। कोरोनावायरस दुनियाभर में कहर मचा रहा है। जिसके चलते देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन कि नौबत आ गई है। इसी वजह से देश के कई कारखाने बंद हो रहे हैं, जिससे उसमे काम करने वाले लोग घर में रह सके। कोरोनावायरस का असर अब देश के सीमेंट कारखानों पर भी पड़ गया है। देश के सीमेंट कारखानों ने काम बंद करने कि बात कही है। इंडिया सीमेंट का मुख्यालय चेन्नई में है।

ciment factory closed 3

आपको बता दें कि देश की दिग्गज सीमेंट बनाने वाली कंपनी इंडिया सीमेंट ने देशभर में अपने सीमेंट कारखानों को बंद करने की घोषणा की है। यह फैलसा कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए लिया गया है।

ciment factory closed2

इंडिया सीमेंट ने बंबई शेयर बाजार में कहा है कि सुरक्षा और बचाव को ध्यान में रखते हुए कंपनी के तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान और महाराष्ट्र स्थित सीमेंट कारखानों में काम बंद किया जा रहा है।

ciment factory closed

कंपनी ने बताया कि बंदी का यह सरकार के दिशनिर्देशों के मुताबिक किया जा रहा है।  कंपनी ने कहा है कि देशभर में स्थिति में सुधार आने तक कारखानों को बंद किया गया है। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इसने अब तक 15,420 लोगों की जान ले ली है। वहीं, 353,903 लोग इसकी चपेट में आ गए हैं।