ट्विटर हैकर लड़के ने 22.5 करोड़ के करीब बिटकॉइन कमाए

ट्विटर पर सबसे बड़े हैक को अंजाम देने वाले लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस शख्स ने 30 लाख डॉलर यानी लगभग 22.5 करोड़ रुपये के बराबर बिटकॉइन कमाए हैं।

Avatar Written by: August 4, 2020 5:26 pm

सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर पर सबसे बड़े हैक को अंजाम देने वाले लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस शख्स ने 30 लाख डॉलर यानी लगभग 22.5 करोड़ रुपये के बराबर बिटकॉइन कमाए हैं। 17 वर्षीय ग्राहम ईवान क्लार्क फ्लोरिडा से है, जिसने अपने दो साथियों की मदद से पिछले महीने बराक ओबामा, जो बिडेन, बिल गेट्स, जेफ बेजोस, इलॉन मस्क सहित 130 नामी-गिरामी हस्तियों के ट्विटर प्रोफाइल को हैक कर सबको चौंका दिया था।

Twitter

अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा ग्राहम और उसके साथियों को दोषी करार दिया गया है। टाम्पा बे टाइम्स के मुताबिक, फ्लोरिडा के टाम्पा से ताल्लुक रखने वाले इन लड़कों को इस सप्ताहांत में पहली बार कोर्ट में पेश किया गया और अपने इस काम को अंजाम देने के बारे में उन्होंने विस्तार से बताया। क्लार्क को एक छोटे से कोर्टरूम में वीडियो स्क्रीन पर काउंटी जज जोएल एन ओबर के सामने पेश किया गया।

Hacking

फ्लोरिडा के कानून के तहत क्लार्क के लंबित मुकदमे को निस्तारित करने के लिए तय की गई जमानत की राशि 750,000 डॉलर का दस प्रतिशत यानी 72,500 डॉलर लगेगा, क्योंकि उसकी उम्र कम है। क्लार्क ने इस काम के लिए ऑरलैंडो के 22 वर्षीय नीमा फैजली और ब्रिटेन के 19 वर्षीय मेसन शेपर्ड से इस काम के लिए मदद ली थी।

न्याय विभाग ने पिछले हफ्ते अपने एक बयान में कहा, क्लार्क पर संचार धोखाधड़ी के 17 आरोप, व्यक्तिगत जानकारी के फर्जी उपयोग के लिए 11 और संगठित धोखाधड़ी के लिए एक-एक आरोप लगे हैं। ब्रिटेन के 19 वर्षीय मेसन शेपर्ड पर वायर धोखाधड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग की साजिश रचने और एक संरक्षित कम्प्यूटर के साथ जानबूझकर छेड़खानी करने के आरोप लगे हैं। 22 वर्षीय नीमा फैजली पर संरक्षित कम्प्यूटर के साथ जानबूझकर छेड़खानी करने और इस काम में बाकियों की सहायता करने के आरोप लगे हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost