Connect with us

बिजनेस

जब ड्रग्स तस्करी से जुड़ा WazirX का नाम, ‘Crypto King’ ने ड्रग्स डीलरों के पेमेंट के लिए क्रिप्टो एक्सचेंज का किया था इस्तेमाल!

WazirX : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने क्रिप्टो के जरिए मकरंद के पूरे पेमेंट प्लान और नेटवर्क का खुलासा किया है। NCB ने कहा है कि पिछले 2 साल से मकरंद ड्रग्स के कारोबार में पेमेंट लिए वजीरएक्स (WazirX) जैसे क्रिप्टो प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा था।

Published

on

WazirX

GST चोरी के मामले में फंसी क्रिप्टो एक्सचेंज वजीरएक्स (WazirX) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इससे पहले देश के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज वजीरएक्स (WazirX) के तार, ड्रग्स के कारोबार से जुड़े थे। वजीरएक्स (WazirX) पर ड्रग्स कारोबार को बढ़ावा देने का आरोप लगा था। हालांकि इन आरोपों से इनकार करते हुए वजीरएक्स (WazirX) सफाई दे चुका है। जून में इस पूरे मामले में ड्रग्स तस्कर मकरंद प्रदीप अदिविलकर का नाम सामने आया था, जिसने वजीरएक्स (WazirX) की परेशानी बढ़ा दी। जून में मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मकरंद अदिविलकर को गिरफ्तारी के बाद कई खुलासे किए थे। आरोप है कि ड्रग्स तस्कर मकरंद वजीरएक्स (WazirX) जैसे क्रिप्टो प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके ड्रग्स का कारोबार चला रहा था। ऐसे प्लेटफॉर्म के जरिए मकरंद ड्रग्स डीलरों को पेमेंट किया करता था। क्रिप्टोकरेंसी में लेनदेन की वजह से ही मकरंद अदिविलकर को ‘क्रिप्टो किंग’ (Crypto King) के नाम से जाना जाता है।

wazirx

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने क्रिप्टो के जरिए मकरंद के पूरे पेमेंट प्लान और नेटवर्क का खुलासा किया है। NCB ने कहा है कि पिछले 2 साल से मकरंद ड्रग्स के कारोबार में पेमेंट लिए वजीरएक्स (WazirX) जैसे क्रिप्टो प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा था। इस पूरे मामले पर वजीरएक्स (WazirX) ने सफाई देते हुए कहा है कि मकरंद प्रदीप अदिविलकर (Makarand P Adivirkar) का एकाउंट उनके पास नहीं है।

Makarand P Adivirkar

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने खुलासा किया है कि मकरंद ड्रग्स पेडलर को कैश के बदले बिटक्वाइन मुहैय्या करता था। डार्क नेट पर LSD जैसे ड्रग्स का कारोबार सिर्फ क्रिप्टोकरेंसी में ही होता है। मकरंद ड्रग्स पेडलर से कमीशन लेकर बिटक्वाइन देता था। क्रिप्टो से ड्रग्स का धंधा चलाने की वजह से मकरंद को ‘क्रिप्टो किंग’ बुलाया जाने लगा।

NCB

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के आरोपों पर वजीरएक्स (WazirX) ने सफाई दी। ड्रग्स कारोबार से इनकार करते हुए वजीरएक्स (WazirX) ने कहा कि उनके क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज का इस्तेमाल कभी भी ड्रग्स के कारोबार के लिए नहीं किया गया है। वजीरएक्स (WazirX) ने कहा कि उनके प्लेटफॉर्म पर मकरंद प्रदीप अदिविलकर या Crypto King नाम का कोई यूजर नहीं है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement