Connect with us

मनोरंजन

Karthikeya 2: हिन्दू संस्कृति पर बनी फिल्म तो क्लेक्शन भी हुआ ऐसा, कि जानकर उड़ जायेंगे होश, लगातार लाल सिंह चड्ढा को पीछे कर रही है कार्तिकेय 2

Karthikeya 2: हिन्दू संस्कृति पर बनी फिल्म तो क्लेक्शन भी हुआ ऐसा कि जानकर उड़ जायेंगे होश, लगातार लाल सिंह चड्ढा को पीछे कर रही है कार्तिकेय 2 इस प्रकार का कलेक्शन एक छोटी फिल्म के लिए आश्चर्यचकित करता है। जिसकी टक्कर बड़े स्टार्स से हो और जिसका प्रमोशन और मार्केटिंग भी बहुत कम यानी न के बराबर हुआ हो। यहां हम आपको फिल्म के अब तक के कारोबार के बारे में बताएंगे।

Published

on

नई दिल्ली। कुछ दिन हुए हैं और एक ऐसी फिल्म रिलीज़ हुई है जिसने आकर ही पूरे सिनेमा जगत में हंगामा मचा दिया है। हर कोई इस फिल्म की प्रशंसा कर रहा है। फिल्म के राइटर और कास्ट की तारीफ़ कर रहा है। फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है। हालांकि शुरुआत में इस फिल्म को उतने स्क्रीन नहीं मिल पाये थे लेकिन दर्शकों की मांग बढ़ने के बाद फिल्म के स्क्रीन भी बढ़ने लगे। दर्शक फिल्म के स्क्रीन बढ़ाने के मांग करने लगे और कुछ तो इस फिल्म को देखने के लिए कई किलोमीटर का सफर कर सिनेमाघर तक पहुंचे है। इस फिल्म ने हिन्दू संस्कृति का जैसा जिक्र किया है और उस पर आधारित कहानी कही है वो सराहनीय कदम है और शायद इसीलिए दर्शक इस फिल्म को उतना प्यार दे रहे हैं। जहां लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्म थिएटर पर नहीं चल पायीं वहीं एक छोटी सी फिल्म जिसका कोई प्रमोशन नहीं हुआ था बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। यहां हम आपको फिल्म के अब तक के कारोबार के बारे में बताएंगे।

फिल्म को गुरुवार को रिलीज़ किया गया और फिल्म को रिलीज़ हुए अब एक हफ्ते के करीब हो गया है। जहां एक हफ्ते में अक्षय कुमार की रक्षाबंधन और आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा का जादू बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाया। वहीं इस फिल्म के कार्तिकेय यानी निखिल सिद्धार्थ ने दर्शकों पर ऐसा जादू डाला है की दर्शक इस फिल्म के सिवा किसी और फिल्म को देखना पसंद नहीं कर रहे हैं। लोग ज्यादा की तादाद में फिल्म देखने के लिए जा रहे हैं और इसी कारण फिल्म के कलेक्शन भी चौंकाने वाले हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Taran Adarsh (@taranadarsh)

आपको बता दें जब यह फिल्म रिलीज़ हुई तो हिंदी बेल्ट में इसे बेहद कम स्क्रीन मिले। कम स्क्रीन होने के बावजूद थिएटर पूरे भरे हुए थे और फिल्म ने पहले दिन में करीब 7 से 8 लाख का कारोबार किया। दर्शकों की मांग पर स्क्रीन बढ़ाए गए और स्क्रीन बढे तो कलेक्शन भी बढ़ा। फिल्म ने पहले हिंदी बेल्ट में 28 लाख का आंकड़ा छुआ फिर 55 लाख के करीब आंकड़ा पार किया। इसके बाद फिल्म ने हिंदी बेल्ट में सीधे 1 करोड़ की कमाई किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nikhil Siddhartha (@actor_nikhil)

कमाई के मामले में फिल्म इतनी तेज़ी से दौड़ी की जल्द ही फिल्म ने हिंदी बेल्ट में 5 करोड़ 75 लाख रूपये का कारोबार अपने 1 हफ्ते के अंदर कर लिया। इसके अलावा अगर फिल्म की ओवरआल कमाई की बात करें तो वो और भी चौंकाने वाली है। जहां आमिर की फिल्म एक दिन पहले रिलीज़ हुई फिर भी 50 करोड़ के कारोबार के आसपास अटकी हुई है वहीं इस फिल्म ने अपने एक हफ्ते में करीब 35 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। आपको बता दें शुरुआत में इस फिल्म को हिंदी बेल्ट में मात्र 50 स्क्रीन मिले थे जो अब बढ़कर 1000 के आंकड़े तक पहुंच गए हैं। इस प्रकार का कलेक्शन एक छोटी फिल्म के लिए आश्चर्यचकित करता है। जिसकी टक्कर बड़े स्टार्स से हो और जिसका प्रमोशन और मार्केटिंग भी बहुत कम, यानी न के बराबर हुआ हो।

Advertisement
Advertisement
Advertisement