Connect with us

मनोरंजन

Aamir Khan: आमिर खान रामायण पढ़ें , तिलक लगाएं और दर्शकों से मांगे माफ़ी, तब ही उनकी फिल्म चल सकती है वरना…

Aamir Khan: आमिर खान (Aamir Khan) ने बॉलीवुड (Bollywood) से ब्रेक ले लिया है। आएंगे भी या नहीं ये भी पता। लेकिन अर्श से फर्श पर लाने वाली जनता और लोगों ने उन्हें कुछ सुझाव दिए हैं। लोगों का कहना है कि अगर आमिर खान बॉलीवुड में वापसी करना चाहते हैं तो उन्हें ये कुछ काम करना पड़ेगा तभी बॉलीवुड में उनका काम बन सकता है।

Published

नई दिल्ली। आमिर खान (Aamir Khan) ने बॉलीवुड (Bollywood) से ब्रेक ले लिया है। इस बात की जानकारी खुद आमिर खान ने ही एक इंटरव्यू में दी है। आमिर खान की पिछली कई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस नहीं कर पा रही हैं वहीं दर्शकों ने उनकी फिल्मों का बहिष्कार भी कर दिया है। जिसके कारण उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप हो रही हैं। ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान काफी बजट में बनी हुई थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर पूर्ण रूप से फ्लॉप हो गई उसके बाद कई सालों का इंतज़ार करने के बाद आमिर खान लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्म लेकर आए जो कि हॉलीवुड की फिल्म फारेस्ट गम्प का रीमेक थी। उनकी ये फिल्म बॉयकॉट का शिकार हो गई और फिल्म सुपर फ्लॉप हो गई। लगातार दो फिल्म फ्लॉप होने के बाद अब आमिर खान ने निश्चय किया है कि वो बॉलीवुड में काम नहीं करेंगे। करीब 35 साल बाद ऐसा हुआ है कि आमिर खान ने फिल्मों से ब्रेक लिया है। हालांकि वो कब वापस आएंगे ऐसी जानकारी उन्होंने अब तक नहीं दी है। आएंगे भी या नहीं ये भी पता। लेकिन अर्श से फर्श पर लाने वाली जनता और लोगों ने उन्हें कुछ सुझाव दिए हैं। लोगों का कहना है कि अगर आमिर खान बॉलीवुड में वापसी करना चाहते हैं तो उन्हें ये कुछ काम करना पड़ेगा तभी बॉलीवुड में उनका काम बन सकता है।

जब से आमिर खान ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वो कुछ समय के लिए बॉलीवुड में काम नहीं करेंगे और अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे तब से बहुत सी खबरें सामने आ रही हैं। बहुत से लोग उन्हें कई प्रकार की सलाह दे रहे हैं। वहीं जयपुर डायलॉग यूट्यूब चैनल को चलाने वाले पूर्व आईएएस ऑफिसर संजय दीक्षित ने भी, आमिर खान के बॉलीवुड से ब्रेक लेने वाली बात पर टिप्पणी की है। उनका कहना है कि आमिर खान ने जो ब्रेक लिया है ऐसे समय में उनको सबसे पहले तो उन्हें आत्ममंथन करना चाहिए और जो हिन्दू विरोधी और देश विरोधी बातें वो कर रहे थे वो बंद कर देनी चाहिए उसके बाद उन्हें एक वीडियो बनाकर सभी से माफ़ी मांगनी चाहिए और रामायण और भगवतगीता का पाठ करना चाहिए।

संजय दीक्षित का कहना है कि अगर आमिर खान चाहते हैं कि उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पैसा कमाएं तो सबसे पहले उन्हें सभी देशवासियों से माफ़ी मांगनी चाहिए। इसके अलावा ऐसे विषय पर फिल्म बनानी चाहिए जिसमें भारतीय संस्कृति को दिखाया जाए, जो भी कहानी आमिर खान दिखाना चाहते हैं वो सनातन आस्था से जुड़ी कहानी होनी चाहिए। उस कहानी को लिखने के लिए किसी भी शान्तिदूत को उसमें शामिल नहीं करना चाहिए। इसके अलावा करीब 5 मिनट से भी अधिक समय का वीडियो बनाकर भारतीय दर्शक मुख्यतः हिन्दू दर्शक से माफ़ी मांगनी चाहिए। तिलक लगाकर, धूप दीप, नैवेद्य चढ़ाकर पद्मासन में श्रद्धापूर्वक बैठकर श्री वाल्मीकि रामायण और श्रीमद्भगवतगीता का पाठ भी हिंदी में पढ़ लें तभी आमिर खान की वापसी बॉलीवुड में हो सकती है।

संजय दीक्षित ने इससे पहले भी आमिर खान और बॉलीवुड से जुड़े कई वीडियो बनाए हैं जिसमें वो मुखर होकर बॉलीवुड के कारनामों को उजागर करते आए हैं। संजय दीक्षित ने लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्म का भी बहिष्कार किया था। संजय दीक्षित इतिहास के विद्वान हैं और भारतीय संस्कृति और सनातन संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए हर सम्भव प्रयत्न करते रहते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement