फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए अभिनेता अक्षय कुमार ने की सीएम योगी की सराहना, कही ये बात

Actor Akshay Kumar praised CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी(CM Yogi) ने कहा कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार(Actor Akshay) ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए ‘टाॅयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के माध्यम से समाज को प्रेरित किया है।

Avatar Written by: December 1, 2020 9:58 pm
CM Yogi Mumbai akshay kumar

लखनऊ। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुम्बई के होटल ट्राइडेंट में फिल्म अभिनेता एवं निर्माता अक्षय कुमार से भेंट की। इस मौके पर अक्षय कुमार ने यूपी की योगी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि, मुझे खुशी है कि योगी सरकार फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने का कार्य कर रही है। वहीं इस अवसर पर मुख्यमंत्री सीएम योगी ने कहा कि ”प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं। इसको लेकर राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका मिलता है। राज्य में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर सम्भव मदद व सुविधा प्रदान की जा रही है।’

CM Yogi Mumbai film city
इस मुलाकात में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए ‘टाॅयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के माध्यम से समाज को प्रेरित किया है। इस तरह की फिल्में समाज में जागरूकता उत्पन्न करने में मददगार सिद्ध होती हैं।

CM yogi Akshay kumar

वहीं मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के दौरान अक्षय कुमार ने भी फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की तथा राज्य में फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने यह भी बताया कि इसके पहले भी उनकी फिल्मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में हो चुकी है।

New Film City in UP

बता दें कि इसी साल सितंबर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने  भारत में ‘सबसे बड़ा’ फिल्म सिटी यमुना एक्सप्रेसवे पर हस्तिनापुर क्षेत्र के पास बनाने का ऐलान किया था। इस प्रोजेक्ट को लेकर यूपी सरकार ने कदम बढ़ा भी दिए हैं। गौरतलब है कि फिल्म उद्योग के कई प्रमुख सदस्यों के साथ एक बैठक में यूपी के मुख्यमंत्री ने नई फिल्म सिटी के लिए अपने प्रस्ताव पर चर्चा की थी। इसमें कई बड़े फिल्मी सितारे शामिल हुए थे।