किसान आंदोलन पर पहली बार बोली BJP सांसद हेमा मालिनी, कहा-धरना दे रहे किसानों को नहीं पता….

Hema Malini on Farmers Protest: कृषि कानूनों (Farmers Law) के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Farmer Protests) बुधवार को भी जारी है। इस प्रदर्शन को आज 50 दिन पूरे हो गए हैं। बता दें कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने इस मसले पर सुनवाई करते हुए कृषि कानूनों को अपने अगले आदेश तक लागू करने पर रोक लगा दी है।

Avatar Written by: January 13, 2021 12:44 pm

नई दिल्ली। कृषि कानूनों (Farmers Law) के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Farmer Protests) बुधवार को भी जारी है। इस प्रदर्शन को आज 50 दिन पूरे हो गए हैं। बता दें कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने इस मसले पर सुनवाई करते हुए कृषि कानूनों को अपने अगले आदेश तक लागू करने पर रोक लगा दी है। इसके अलावा कोर्ट ने किसानों और केंद्र सरकार के बीच गतिरोध दूर करने के लिए 4 सदस्यीय समिति का गठन कर दिया है। इन सबके बीच अभिनेत्री और उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) से भाजपा सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) ने पहली बार किसान आंदोलन पर अपनी राय रखी है। बता दें कि हेमा मालिनी से पहले धर्मेंद्र, सनी देओल भी किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय रख चुके हैं।

हेमा मालिनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि धरने पर बैठे किसानों को ये भी नहीं पता है कि उन्हें क्या चाहिए और कृषि कानूनों के साथ असली दिक्कत क्या है। इससे ये साफ होता है कि उन्हें किसी ने कहा और वो लोग धरने पर बैठ गए हैं। भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि नए कृषि कानूनों में कोई कमी नहीं है। लेकिन विपक्ष के बहकावे में आकर लोग आंदोलन कर रहे हैं।

बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर मनोरंजन जगत में भी बंटी हुई राय है। एक तरफ जहां प्रियंका चोपड़ा और दिलजीत दोसांझ जैसे सितारों ने खुलकर मूवमेंट का समर्थन किया है, जबकि कंगना रनौत और सनी देओल जैसे सितारों ने इस आंदोलन का फायदा कुछ और तत्वों की ओर से उठाए जाने की आशंका जताई।

किसानों के समर्थन में सिंघु बॉर्डर पहुंचीं स्वरा भास्कर, किया फोटो शेयर, होने लगीं ट्रोल

कृषि बिलों को लेकर चल रहे किसानों के प्रदर्शन को अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने अपना समर्थन दिया। बता दें कि स्‍वरा किसानों के बीच गईं और उनके साथ बैठ कर प्रदर्शन का हिस्सा बनीं। उन्होंने इसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की। लेकिन फोटो शेयर करते हुए स्वरा भास्कर को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। बता दें कि स्वरा इन दिनों किसान प्रदर्शन के मुद्दे पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी राय जाहिर करती दिखाई दे रही थीं और इसी के चलते शुक्रवार को वह जमीन पर उतरकर किसानों के बीच पहुंची। स्वरा भास्कर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर तीन तस्‍वीरें शेयर की हैं जिसमें वह सिंघु बॉर्डर पर महिला किसानों संग बैठीं नजर आ रही हैं। तस्‍वीरों को अपलोड करने के साथ ही स्वरा भास्कर ने में लिखा- ‘एक नम्रता देने वाला दिन, प्रदर्शनकारी किसानों और बुजुर्गों का धैर्य, संकल्प और दृढ़ता देखने के लिए’।

swara bhaskar Farmer Protest

बता दें कि स्वरा के इस ट्वीट पर उन्हें ट्रोल करने वाली प्रतिक्रियाएं मिली। हालांकि कुछ लोगों ने उनके इस कदम की सराहना की है तो कई लोगों ने उनके इस कदम पर गुस्‍सा जाहिर किया है।

देखिए स्वरा भास्कर को लोगों ने किस तरह से ट्रोल किया..