‘तांडव’ को लेकर स्वरा भास्कर का ट्वीट- कहा ‘हिंदू हूं, पर मैं नहीं हुई अपमानित’ तो लोगों ने बजा दी बैंड

Web Series Tandav: देशभर में वेब सीरीज ‘तांडव’ का जमकर विरोध किया जा रहा है। तांडव के मेकर्स और एक्टर्स पर कई जगह एफआईआर भी दर्ज किए जा चुके हैं। दरअसल वेब सीरीज पर यह आरोप है कि इसके कुछ सीन्स में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है और जातिगत विभाजन को बढ़ाने की कोशिश की गई है।

Avatar Written by: January 20, 2021 9:15 am

नई दिल्ली। देशभर में वेब सीरीज ‘तांडव’ का जमकर विरोध किया जा रहा है। तांडव के मेकर्स और एक्टर्स पर कई जगह एफआईआर भी दर्ज किए जा चुके हैं। दरअसल वेब सीरीज पर यह आरोप है कि इसके कुछ सीन्स में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है और जातिगत विभाजन को बढ़ाने की कोशिश की गई है। इतना ही नहीं देश का एक वर्ग इस वेब सीरीज पर रोक लगाने तक की मांग कर डाली है। वहीं इस सीरीज के मेकर्स और एक्टर्स ने विवाद बढ़ता देख बिना शर्त माफी भी मांग ली है। इसी बीच अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने वेब सीरीज ‘तांडव’ का समर्थन किया है। जिसके बाद स्वरा भास्कर एक बार फिर सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गई।

tandav 2

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने इस वेब सीरीज का समर्थन करते हुए अपने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं एक हिंदू हूं और तांडव के किसी भी सीन पर मैंने अपमानित नहीं महसूस किया। फिर तांडव को बैन क्यों किया जाए?’

यूजर्स ने लगाई स्वरा भास्कर की जमकर क्लास

स्वरा भास्कर के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उनकी ट्विटर पर जमकर खिचाई कर डाली।

विवादित वेब सीरीज ‘तांडव’ के मेकर्स ने फिर मांगी माफी

इससे पहले इस सीरीज के मेकर्स ने एक स्टेटमेंट जारी कर माफी मांगी थी। इसके बाद अब मेकर्स ने कहा है कि वह जल्द ही में सीरीज में उन सीन्स को हटाने जा रहे हैं, जिसको लेकर विवाद चल रहा है। गौरतलब है कि इसकी जानकारी सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने कहा कि, ”हमारे मन में देश के लोगों की भावनाओं के बहुत सम्मान है। हमारा इरादा किसी व्यक्ति, जाति, समुदाय, नस्ल, धर्म, धार्मिक समुदाय, राजनीतिक दल, जीवित या मृत व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाना नहीं था। तांडव के कास्ट और क्रू ने सीरीज के कंटेंट में बदलाव करने का फैसला लिया है।”

tandav

अली अब्बास जफर ने कहा है कि, इस मामले में हम सूचना और प्रसारण मंत्रालय से मिले सपोर्ट के लिए उन्हें धन्यवाद कहना चाहते हैं। अगर सीरीज ने अनजाने में किसी किसी भावना को आहत किया है तो हम उसके लिए एक फिर माफी मांगते हैं।”

tandav

बता दें कि इससे पहले तांडव वेब सीरीज को लेकर निर्माताओं ने माफी मांगी थी। निर्माताओं की तरफ से वेब सीरीज को लेकर जारी किए गए बयान में कहा गया था कि, ‘वेब सीरीज की कास्ट और क्रू मेंबर्स का मकसद किसी व्यक्ति, जाति, संप्रदाय, नस्ल, धर्म या फिर सामुदायिक समूह की भावनाएं आहत करना नहीं था। इसके तहत किसी संस्थान, राजनीतिक दल या फिर किसी जीवित या मृत व्यक्ति के सम्मान को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। तांडव की कास्ट और क्रू ने लोगों की आपत्तियों को संज्ञान में लिया है। यदि किसी भी भावनाएं इससे आहत हुई हैं तो हम बिना शर्त इसके लिए माफी मांगते हैं।’

Support Newsroompost
Support Newsroompost