Connect with us

मनोरंजन

Brahmastra: Alia Bhatt के पापा Mahesh Bhatt ने इशारों इशारों में Narendra Modi को कहा “जालिम”, इस्लाम को बताया…

Brahmastra: Alia Bhatt के पापा Mahesh Bhatt ने इशारों इशारों में Narendra Modi को कहा “जालिम”, इस्लाम को बताया… इस बयान में महेश भट्ट ने मुसलमानों की काफी तारीफ की है इसके अलावा मौजूदा सरकार पर भी निशाना साधा है। आतंकियों (Terrorist) को लेकर महेश भट्ट ने क्या कहा यहां हम इसी बारे में बात करेंगे।

Published

on

नई दिल्ली। महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री का ऐसा नाम हैं जो अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी कंट्रोवर्सी के कारण चर्चा में बने रहते हैं। इस वक़्त महेश भट्ट की चर्चा जोरों से हो रही है क्योंकि उनकी बेटी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ की दहलीज़ पर खड़ी है। कुछ ही दिनों में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र  (Brahmastra) सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है। फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही फिल्म को बहिष्कार करने की मांग उठी है। हालांकि कुछ लोगों का मानना है की इस बॉयकॉट कॉल से कुछ होने वाला नहीं है, जिसे फिल्म देखना है वो देखेगा। खैर फिल्म कौन देखेगा कौन नहीं ये तो वक़्त बताएगा| यहां हम आपको महेश भट्ट के वो विवादित बयान के बारे में बात करेंगे, जो आज से कुछ समय पहले महेश भट्ट ने दिया था। इस बयान में महेश भट्ट ने मुसलमानों की काफी तारीफ की है इसके अलावा मौजूदा सरकार पर भी निशाना साधा है। आतंकियों (Terrorist) को लेकर महेश भट्ट ने क्या कहा यहां हम इसी बारे में बात करेंगे।

अभी बीते दिन में महिला एक्टर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने महेश भट्ट को लेकर कुछ खुलासे किये थे। आपको बता दें महेश भट्ट ने सोनी राजदान (Soni Razdan) से दूसरी शादी की थी। जिसके बाद उन्होंने इस्लाम धर्म (Islam Religion) भी अपनाया था। सोनी राजदान और महेश भट्ट की शादी के बाद हुए बच्चों का नाम भी आलिया और शाहीन रखा गया है। खैर ये खुलासे तो किए जा चुके हैं। लेकिन अब जरा महेश भट्ट का मुस्लिम प्रेम भी देख लेते हैं। महेश भट्ट इस्लाम और मुसलमानो को लेकर क्या सोचते हैं यहां हम वही बताने वाले हैं। महेश भट्ट ने वीडियो में कहा है –

“मुसलमानों को सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। आप किसी के मोहताज़ नहीं हैं। हिंदुस्तान का मुसलमान, मुसलमान बन जाए तो इस मुल्क की तकदीर बदला जाएगी। अपने अंदर की शिद्द्त को जगाइए। मैंने इस्लाम के बारे में पढ़ा है और मुझे लगता है डरा हुआ आदमी, मुसलमान नहीं हो सकता है। क्योंकि जहां इस्लाम है वहां डर नहीं।”

एक हदीस का जिक्र करते हुए महेश ने कहा,”जालिम से पूछ की क्यों जुल्म करता है (महेश ने कहा, ये हदीस नरेंद्र मोदी को सुनाना चाहिए इशारों में शायद उन्होंने नरेंद्र मोदी को जालिम कहा है ) क्या तकलीफ है तेरे को। ऐसे मजहब में सहिष्णुता नहीं है तो क्या है? लेकिन आप अंधों के मुल्क में आइना बेचने निकले हैं।”

इसके अलावा महेश भट्ट का दर्द आतंकवादियों के लिए भी छलका है जहां उनका कहना है की अगर आतंकियों को सजा दी जाती है तो फिर उसको भी सजा दी जाए जिसने आतंकियों को मारा है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा की जो बम ब्लास्ट करता है उसको सजा दी जाती है वो तो घोषणा करते हैं लेकिन बाबरी मस्जिद जो शहीद हुई, उसकी बात क्यों नहीं करते हैं। इसके अलावा महेश भट्ट को लगता है की आतंकवादी मासूम होते हैं क्योंकि उन्होंने कहा की अगर आप मासूमों को ले जाकर मारोगे, टार्चर करोगे,  जलील करोगे तो आतंकवाद बढ़ेगा।

वीडियो में महेश भट्ट ने सरकारों को ताना मरते हुए एक हदीस का जिक्र किया और बात को घुमाकर सरकार को जालिम बादशाह बताया। उन्होंने बताया की आपका इस्लाम कहता है “की आप जालिम बादशाह को उसका चेहरा दिखाएं और कहें की देखो तुम कितने बदसूरत हो। रसूल अल्लाह का जिक्र करते हुए महेश भट्ट कहते हैं “वो दौर आ गया है जब रसूल अल्लाह ने फ़रमाया था इस्लाम आपके हाथ में जलता हुआ कोयला बन जाएगा। मैं (Mahesh Bhatt) अपने दाढ़ी वाले भाई के साथ महफूज़ महसूस करता हूं , मुझे लगता है ये बचाएगा मुझे। कसम खाते हैं, की हिंदुस्तान के मुसलमान में वो जज्बा जगाएं| इस्लाम आपकी/मेरी जागीर है।”

वीडियो के जरिए आप महेश भट्ट का इस्लाम प्रेम देख सकते हैं। जहां उन्हें इस्लाम में शांति और जज्बा नज़र आता है। जहां वो सीधे तौर पर तो नहीं पर इशारों में नरेंद्र मोदी को जालिम कहते हैं। जहां वो आतंकियों को मासूम कहते हैं और बताते हैं की अगर इनपर जुल्म होगा तो ये आतंकवादी ही बनेगे। जहां वो मुसलमान को सहिष्णु बताते हैं। वहीं इसके अलावा आपको याद दिलादें उन्होंने आरएसएस को 26/11 हमले में शामिल बताया था। अब आप ही तय करिए की बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर का मुस्लिम प्रेम देखकर आपको क्या लगता है ? क्या सोचते हैं जब आप राणा अय्यूब के साथ आलिया भट्ट की फोटो देखते हैं ? इन्हीं आलिया भट्ट की फिल्म आ रही है ब्रह्मास्त्र| रणबीर कपूर की भी फिल्म आ रही है, ब्रह्मास्त्र जिन्हें बीफ खाना पसंद है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement