Amitabh Bachchan: सलीम खान ने बताया कि अमिताभ बच्चन ने रिश्तों को बनाकर नहीं रखा

Amitabh Bachchan: सलीम जावेद की जोड़ी अमिताभ बच्चन के साथ याद की जाती है। हाल ही में बॉलीवुड बबल के साथ हुए एक इंटरव्यू में सलीम खान ने अमिताभ बच्चन को लेकर कुछ खुलासा किया है जिसके बारे में हम बात करने वाले हैं।

Avatar Written by: February 5, 2023 1:00 pm

नई दिल्ली। कहते हैं जो कहानियां और जो फिल्म सलीम-जावेद ने बनाई हैं वो आज के समय बनाना मुश्किल है। उस तरह का लेखन लिखना मुश्किल है। सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी भी आज भी याद की जाती है और मशहूर है। सलीम जावेद ने अमिताभ बच्चन को एंग्री-यंग-मैन की छवि दी जिसके कारण अमिताभ बच्चन भी अमिताभ बच्चन बने और सलीम-जावेद का भी नाम हुआ। सलीम जावेद की जोड़ी ने हिंदी सिनेमा को बहुत सी ब्लॉकबस्टर फिल्म दीं। ज़ंज़ीर, सीता और गीता, दीवार और क्रांति ये सभी फिल्में सलीम जावेद की बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करने वाली फिल्म हैं। सलीम जावेद की जोड़ी अमिताभ बच्चन के साथ याद की जाती है। हाल ही में बॉलीवुड बबल के साथ हुए एक इंटरव्यू में सलीम खान ने अमिताभ बच्चन को लेकर कुछ खुलासा किया है जिसके बारे में हम बात करने वाले हैं।

सलीम खान बॉलीवुड बबल के यूट्यूब चैनल पर अपने बेटे अरबाज़ खान के साथ एक इंटरव्यू के तौर पर अपनी जिंदगी के बारे में बात कर रहे थे। जहां पर सलीम साहब ने अपनी जवानी के दिनों के किस्से, फिल्मों में आने को लेकर का सफर, सलीम खान की पत्नी सलमा और दूसरी पत्नी हेलेन के रिश्ते पर भी बात की। इसके अलावा राज कपूर, दिलीप कुमार साहब के बारे में भी सलीम खान ने बताया। वहीं उन्होंने ज़ंज़ीर फिल्म के बारे में भी बात की और अमिताभ बच्चन के बारे में भी अपनी राय रखी।

सलीम खान ने बताया कि ज़ंज़ीर फिल्म की स्क्रिप्ट के लिए पहले उन्होंने धर्मेंद्र, दिलीप कुमार और देवानंद को चुना था। जब उन्होंने नहीं किया तो फिर वो अमिताभ बच्चन के पास गए थे। सलीम खान ने बताया अब उस फिल्म में कोई लीडिंग एक्ट्रेस नहीं मिल रही थी क्योंकि फिल्म पूरी अमिताभ बच्चन के किरदार पर जा रही थी ऐसे में कोई करना नहीं चाह रहा था तो सलीम खान ने अमिताभ बच्चन से जया बच्चन को फिल्म के लिए मनाने के लिए कहा। जया बच्चन भी अपने किरदार को लेकर चिंतित थीं और उन्हें भी ये संदेह था कि इसमें तो उनके अभिनय के लिए कुछ है ही नहीं लेकिन तब सलीम खान ने जया बच्चन से कहा, इसमें आपके लिए कुछ ज्यादा नहीं है मगर अमिताभ बच्चन के लिए एक ऐसी कहानी है जो फोड़ कर रख देगी।

इसके अलावा सलीम खान ने ये भी बताया कि अमिताभ बच्चन प्रोफेशनलिस्म के जाने जाते हैं। उन्होंने बताया हम हमेशा अमिताभ बच्चन के साथ काम करना चाहते थे लेकिन किसी वजह से अमिताभ बच्चन ने मिलना-जुलना बंद कर दिया। क्योंकि काफी अपने प्राइवेट स्पेस में रहना पसंद करते हैं। सलीम खान कहते हैं, “ये जो है जिम्मेदारी उनकी थी संबंध को बनाए रखने की। आप जब बहुत बड़े स्टार हो जाते हो आपकी जिम्मेदारी होती है उनसे मिलने-जुलने की जो आप से जुड़े हुए हैं। ये आपका फ़र्ज़ बनता है। जो कि उन्होंने शायद किसी वजह से नहीं किया।

Latest