Mumbai: नहीं कम हो रही तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की मुश्किलें, आयकर अफसरों को फोन से डेटा डिलीट का शक

Mumbai: बॉलीवुड के फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप, विकास बहल और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के घर आयकर विभाग (Income Tax Department Raid) ने बुधवार को छापा मारा। ऐसे में फिलहाल टैक्स चोरी मामले में तापसी (Taapsee Pannu) और अनुराग (Anurag Kashyap) को कोई राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है।

Avatar Written by: March 5, 2021 10:04 am
taapsee anurag

नई दिल्ली। बॉलीवुड के फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप, विकास बहल और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के घर आयकर विभाग (Income Tax Department Raid) ने बुधवार को छापा मारा। छापेमारी और तलाशी अभी भी जारी है। टैक्स चोरी के आरोप में इन सितारों के घर और ऑफिस में छापेमारी जारी है। ऐसे में फिलहाल टैक्स चोरी मामले में तापसी और अनुराग को कोई राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है। सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग के अफसरों को शक है कि एनसीबी की कार्रवाई के बाद इन्होंने अपने मोबाइल से डाटा डिलीट किया है।

तापसी-अनुराग पर डेटा डिलीट करने का शक

सूत्रों की मानें तो जब बॉलीवुड सितारों पर एनसीबी अपना शिकंजा कस रहा था तब तापसी और फैंटम फिल्म्स के शेयरहोल्डर्स ने अपने-अपने फोन से सारा डेटा डिलीट कर दिया। वहीं, दो मामले चल रहे हैं, जो एक तापसी के खिलाफ है और दूसरा फैंटम फिल्म के शेयरहोल्डर्स के खिलाफ है। सूत्रों के मुताबिक, तापसी से कल बयान दर्ज करा लिया गया है। उनसे आगे भी बयान दर्ज कराया जा सकता है। आयकर अफसरों को शक है कि एक्ट्रेस ने अपने फोन का डेटा डिलीट किया है। जिसकी जांच जारी है।

taapsee anurag

तापसी के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी

तापसी पन्नू के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी है। इतना ही नहीं आने वाले दिनों में जांच के लिए उन्हें आयकर अफसरों द्वारा समन भेजा जा सकता है। अधिकारियों को तापसी के टैक्स चोरी और एक कंपनी में डायरेक्टर होने के बारे में भी सबूत मिले हैं। उनपर लगभग 25 करोड़ की आयकर चोरी का शक है। एक्ट्रेस ने लगभग 5 करोड़ रुपये नकद लिए और उनकी कंपनी पर भी टैक्स चोरी का शक है। ऐसे में फिल्म से जुड़े उनके एग्रीमेंट की भी जांच जारी है।

अभी तक 350 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का पता चला

आपको बता दें कि आयकर विभाग की तरफ से जो जानकारी निकलकर आ रही है उसके अनुसार अभी तक 350 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का पता चला है। जबकि आयकर विभाग ने यह भी जानकारी दी है कि इस दौरान 7 बैंक लॉकर भी सीज किए गए हैं। वहीं तापसी पन्नु के 5 करोड़ रुपए की रकम की रीसिप्ट भी बरामद की गई है।आयकर विभाग की तरफ से इस छापेमारी में मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में के कई स्थानों को एक साथ कार्रवाई के लिए चुना गया। ऐसे में इन शहरों के कुल 28 जगहों पर आयकर विभाग एक साथ छापेमारी कर रही है।

आयकर विभाग ने जो जानकारी दी उसकी मानें तो इनके टैक्स की गड़बड़ी ही नहीं इन प्रोडक्शन हाउस के जो शेयर थे उसमें भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ी पाई गई है। साथ ही इन संस्थानों की कमाई में भी हेराफेरी के सबूत मिले हैं। इनकम टैक्स विभाग के लोगों ने छापेमारी के दौरान जब इस 350 करोड़ रुपए के बारे में जानकारी मांगी तो विभाग के अधिकारियों को इसकी सही और संतषप्रद जानकारी नहीं मिली।

वहीं आयकर विभाग को अभिनेत्री तापसी पन्नू के नाम पर 5 करोड़ की कैश रीसिप्ट मिली है उसकी भी जांच जारी है। इसके अलावा 20 करोड़ की और टैक्स गड़बड़ी के सबूत भी विभाग को मिले हैं। फैंटम फिल्मस के अलावा क्वान और 2 अन्य टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी और अभिनेत्री तापसी पन्नु के आवास पर भी इस मामले में छापेमारी की गई है। जिसकी रकम में बड़ी गड़बड़ी है। जिसके कारण इनके डिजीटल डाटा, ईमेल, व्हाट्सएप चैट्स और हार्ड डिस्क को सीज किया गया है। विभाग की तरफ से यह जांच अभी भी जारी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost