फिर बढ़ी ‘पाताल लोक’ के लिए अनुष्का शर्मा की मुश्किलें, इस सीन के खिलाफ भाजपा विधायक ने दर्ज कराई शिकायत

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अपनी लेटेस्ट वेब सीरीज पाताल लोक के लिए जबरदस्त चर्चा में हैं। एक तरफ इस सीरीज को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, वहीं शो की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा अब एक मुश्किल में घिर गई हैं। दरअसल, शो की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा के विरुद्ध पाताल लोक वेबसीरीज के माध्यम से सनातन धर्म की गलत छवि पेश करने का आरोप है।

Avatar Written by: May 24, 2020 3:51 pm

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अपनी लेटेस्ट वेब सीरीज पाताल लोक के लिए जबरदस्त चर्चा में हैं। एक तरफ इस सीरीज को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, वहीं शो की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा अब एक मुश्किल में घिर गई हैं। दरअसल, शो की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा के विरुद्ध पाताल लोक वेबसीरीज के माध्यम से सनातन धर्म की गलत छवि पेश करने का आरोप है।

ये आरोप लोनी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लगाया है। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए अनुष्का शर्मा पर रासुका के तहत कार्रवाई की मांग की हैं। नंदकिशोर गुर्जर ने पाताल लोक वेबसीरीज में उनकी एवं अन्य भाजपा नेताओं की फोटो आपराधिक छवि वाले नेता से जोड़ कर प्रयोग करने पर नाराजगी जताई है। साथ ही विधायक ने सीरीज के द्वारा सनातन धर्म की जातियों एवं भारतीय एजेंसियों के गलत चित्रण को राष्ट्रद्रोह बताते हुए लोनी कोतवाली में सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा पर रासुका के तहत मामला दर्ज करने को कहा है।

विधायक ने थाने में दी तहरीर में लिखा है, ”बॉलीवुड अभिनेत्री एवं अमेजन प्राइम पर प्रसारित वेब सीरीज पाताल लोक की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा ने वेब सीरीज में बालकृष्ण वाजपेयी नाम के अपराधियों से संबंध वाले नेता के साथ एक मार्ग का उद्घाटन करते हुए मेरे फोटो व अन्य भाजपा नेताओं को दिखाया गया है। मैं वर्तमान में भाजपा का विधायक हूं और मेरी अनुमति लिए बगैर मेरे तस्वीर का इस्तेमाल किया गया हैंl इसके अलावा इस वेब सीरीज में गुर्जर जाति का चित्रण डकैत एवं गलत कार्यो में शामिल दिखाया गया हैंl पंजाब के जाट (जट), ब्राह्म्ण, त्यागी आदि जातियों को आपस में जातीय भेदभाव एवं जातिसूचक शब्दों के माध्यम से इनका जीवन निम्नस्तर का दर्शाकर समाज में आपसी वैमनस्यता को बढ़ावा दिया जा रहा है। जो धर्म चींटी को भी आटा डालता है और विश्व कल्याण की कामना करता है उस धर्म की छवि बिना कारण मॉबलिचिंग की घटना को 1990 रामजन्मभूमि के कारसेवकों से जोड़कर प्रदर्शित की गई है जैसे हिंदू रामजन्मभूमि आंदोलन के समय से हिंदू न होकर दानव हो गया है। सीरीज में भाजपा की छवि भी खराब करने की कोशिश की गई है।”

विधायक ने आगे लिखा है, ”विदेशी ताकतों की शह पर वेब सीरीज में हमारी जांच एजेंसी को भी कटघड़े में खड़ा कर एवं भारतीय नागरिकों को ही पाकिस्तानी एवं हिज्बुल का आतंकी बताकर पाकिस्तान के खिलाफ वैश्विक स्तर पर भारत की आतंक के खिलाफ मुहिम को चोट पहुंचाई गई है और पाकिस्तान की जांच एजेंसी को क्लीन चिट देने का कार्य किया गया है, इससे बड़ा कोई राष्ट्रद्रोह नहीं हो सकता। लगातार बनने वाली वेबसीरीज ऐसा काम कर रही है। प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा द्वारा ऐसे वेबसीरीज में बिना अनुमति मुझे शामिल करने एवं वेब सीरीज के द्वारा सनातन धर्म पर कुठाराघात करने एवं पाकिस्तान को आतंकी देश के तमगे से मुक्त करने की कोशिश दिखाकर विश्व के स्तर पर भारत को नीचा दिखाया गया है। ऐसे राष्ट्रविरोधी कृत्य करने पर अनुष्का शर्मा पर रासुका लगाकर वेब सीरीज को तुरंत बंद करने का कार्य किया जाए।”