लॉकडाउन 2.0 : बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स की पहल, एक मिनट की फिल्म बनाकर करेंगे लोगों को प्रेरित

एकता कपूर, नितेश तिवारी, आंनद एल राय, साजिद नाडियाडवाला, दिनेश विजान और महावीर जैन सहित कई जाने माने निर्देशक और निमार्ता एक साथ आये हैं।

Avatar Written by: April 17, 2020 11:35 am

मुंबई। एकता कपूर, नितेश तिवारी, आंनद एल राय, साजिद नाडियाडवाला, दिनेश विजान और महावीर जैन सहित कई जाने माने निर्देशक और निमार्ता ”इंडियालेट्समेकअफिल्म” पहल के तहत लोगों को प्रेरित करने के लिए एकजुट हुए हैं।

इस पहल के मद्देनजर लोगों को कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान अपने मोबाइल फोन से एक मिनट की फिल्म बनानी होगी। यह पहल पूरे देश के लोगों के लिए है, इसमें प्रवेश करने के लिए लोगों को एक मिनट की अवधि की मोबाइल वीडियो बनानी होगी।

इस पहल की खबर शेयर करते हुए फिल्मकार करण जौहर ने उद्योग के सदस्यों की सराहना की। उन्होंने ट्वीट किया, “मेरे दोस्तों द्वारा इस शानदार पहल को प्रस्तुत करते हुए खुशी हो रही है, जो है हैशटैगइंडियालेट्समेकअफिल्म, अपने घर पर ही फोन से एक मिनट की प्रेरणात्मक फिल्म बनाए। कमाल की बात तो यह है कि घर पर बनी ये फिल्में भारत के उत्साह को प्रोत्साहित करेंगी।”

एकता कपूर ने करण के ट्वीट को रीट्वीट किया।

इसमें भाग लेने वालों को इन विषयों पर एक फिल्म बनानी होगी, जो ‘क्वारंटाइन का अच्छा पक्ष’, ‘हम होंगे कामयाब’, ‘लॉकडाउन की इनोवेटिव कहानियां’, ‘चलो सुरक्षा मानदंडों का पालन करें’, ‘लॉकडाउन में मदद, देखभाल और चिंता’ और ‘शुक्रिया हमारे फ्रंटलाइन हीरोज’ है।

इस पहल में प्रवेश की समयसीमा 21 अप्रैल है, विजेता फिल्मों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा