कंगना रनौत को मिली बड़ी राहत, बॉम्बे हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगायी अंतरिम रोक

बॉलिवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और उनकी बहन रंगोली (Rangoli) को बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay high court) से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने दोनों बहनों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी है।

Avatar Written by: November 24, 2020 4:54 pm
Kangana Ranaut and Rangoli

मुंबई। बॉलिवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और उनकी बहन रंगोली (Rangoli) को बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay high court) से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने दोनों बहनों की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी है। हालांकि साथ ही कोर्ट ने दोनों को मुंबई पुलिस के समक्ष पेश होने का आदेश भी दिया है। राजद्रोह के मामले में दोनों बहनों को 8 जनवरी को मुंबई पुलिस के सामने पेश होना होगा।

जानें पूरा मामला

दरअसल, कंगना रनौत ने और उनकी बहन रंगोली के खिलाफ मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी, जिसे रद्द कराने के लिए एक्ट्रेस ने अब बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मुंबई पुलिस ने कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी जिसमें उनके खिलाफ देशद्रोह और हिंसा फैलाने का आरोप है।

कंगना ने सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। जिसमें उन्होंने अपने और बहन रंगोली के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द कराने की मांग की है। इस मामले पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई की।

kangana ranaut fi

बता दें कि मुंबई पुलिस ने ये एफआईआर कंगना के सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट के जरिए समाज में नफरत फैलाने के आरोप में दर्ज की गई है। बांद्रा मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश के बाद दर्ज हुई एफआईआर में राजद्रोह का आरोप भी है। इतना ही नहीं मजिस्ट्रेट अदालत ने मुंबई पुलिस को निर्देश भी दिए थे कि कंगना रनौत और उनकी बहन के खिलाफ जांच की जाए।

इससे पहले मुंबई पुलिस ने कंगना और रंगोली को पिछले हिफ्ते तीसरी बार समन जारी किया, जिसमें 23 और 24 नवंबर को अपना बयान दर्ज कराने को कहा था।