Connect with us

मनोरंजन

RRR For Oscars: RRR और The Kashmir Files दोनों ही फिल्म हैं ऑस्कर की दौड़ में, ट्विटर पर चल रहा है ट्रेंड आखिर कौन भेजी जाएगी ऑस्कर के लिए

RRR For Oscars: RRR और The Kashmir Files दोनों ही फिल्म हैं ऑस्कर की दौड़ में, ट्विटर पर चल रहा है ट्रेंड आखिर कौन भेजी जाएगी ऑस्कर के लिए ऐसे में दर्शक जिन फिल्मों को ऑस्कर की दौड़ में देखना चाहते हैं वो मांग भी ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी है यहां हम इसी खबर पर विस्तार में बात करेंगे।

Published

on

नई दिल्ली। ऑस्कर (Oscar) और अकादमी अवार्ड (Academy Award) एक ऐसे प्रतिष्ठित अवार्ड हैं जिसकी चाह हर कोई रखता है। जो भी फिल्म ऑस्कर जीतती है उस फिल्म को पूरा विश्व जानता है। हर देश की तरफ से प्रत्येक वर्ष एक फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजा जाता है। कई फिल्में भारत की तरफ से भेजी जाती हैं फिर कई फिल्में ऑस्कर में नॉमिनेट होती हैं। लेकिन कुछ ही फिल्म होती हैं जो ऑस्कर या अकादमी अवार्ड जीत पाती हैं। भारत की तरफ से भी कई फिल्में ऑस्कर में भेजी जाती हैं। इस बार भी अकादमी अवार्ड के लिए फिल्म को भेजने का समय आ गया है और दर्शक इस इंतजार में हैं कि आखिर कब उन फिल्मों का नाम सामने आएगा जो ऑस्कर के लिए भारत की तरफ से भेजी जाएंगी। ऐसे में दर्शक जिन फिल्मों को ऑस्कर की दौड़ में देखना चाहते हैं वो मांग भी ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी है यहां हम इसी खबर पर विस्तार में बात करेंगे।

आपको बता दें इस साल दर्शकों की तरफ से जिन फिल्मों की मांग ऑस्कर में भेजे जाने के लिए की जा रही है। उसमें से आरआरआर (#RRRForOscar) और द कश्मीर फाइल्स (The Kahmir Files) का नाम सबसे ऊपर है। दर्शक लगातार आरआरआर (RRR) फिल्म के लिए ट्विटर पर ट्रेंड चला रहे हैं कि भारत की तरफ से ऑस्कर की दौड़ में उस फिल्म को ही भेजा जाए। इसके अलावा कुछ दर्शक द कश्मीर फाइल्स को भी ऑस्कर में भेजने की मांग कर रहे हैं। दोनों ही फिल्मों ने भारत में खूब नाम कमाया है। दोनों ही फिल्म को खूब सराहा भी गया है। अगर आरआरआर फिल्म की बात करें तो वो एक मास एंटरटेनर फिल्म है वहीं कश्मीर फाइल्स ने रिलीज़ के बाद ऐसा जोश जगाया था कि थिएटर से बाहर निकलने के बाद चर्चा में रहने वाली सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी।

दोनों ही फिल्म दर्शकों को पसंद आई थीं। विदेशों में भी दर्शकों ने इन दोनों फिल्म को पसंद किया था। एक फिल्म ने दर्शकों को रुलाया था तो एक फिल्म ने थ्रिल और संस्कृति दिखाकर दर्शकों को उत्साहित किया था। ये फिल्में भारत में ही नहीं अपितु विश्वभर में सराही गयीं थीं। रिलीज़ होने के कई दिनों के बाद इन फिल्मों का क्रेज़ बना रहा। वहीं कुछ लोग इन फिल्मों से नाराज़ भी थे। हालिया नाराज़गी फिल्मकार अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की तरफ से दिखी थी जिन्होंने साफ तौर पर कह दिया था कि वो नहीं चाहते हैं कि द कश्मीर फाइल्स को भारत की तरफ से ऑस्कर में भेजा जाए। कइयों ने राजनीति के कारण फिल्म की तीखी आलोचना की थी और आपार सफलता के बाद भी इस फिल्म को सफल फिल्म के तौर पर नहीं गिनते हैं।

अब ये देखना रुचिकर होगा कि इनमें से कौन सी फिल्म ऑस्कर की दौड़ में शामिल होती है। हालांकि इससे पहले नरसंघार पर बनी फ्रेंच फिल्म द पियानिस्ट (The Pianist) ऑस्कर अवार्ड जीत चुकी है। अगर भारत की तरफ से इनमें से (RRR Vs The Kashmir Files) एक भी फिल्म को ऑस्कर में भेजा जाता है तो ऐसे में संभावना है कोई एक मूवी ऑस्कर जरूर लेकर आए। खैर कुछ ही दिन में ये पता चल जाएगा कि आखिर किस फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजा जा रहा है। आप हमें जरूर बताएं कि आप इनमें से किस फिल्म को ऑस्कर की दौड़ में देखना चाहते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement