Connect with us

मनोरंजन

Adipurush: Adipurush फिल्म को लेकर Director Om Raut का आया बयान, बोले – उन्हें पता था ये होने वाला है

Adipurush: Adipurush फिल्म को लेकर Director Om Raut का आया बयान, बोले – उन्हें पता था ये होने वाला है फिल्मकार ओम राउत ने इस पर चुप्पी तोड़ी है और टीज़र को लेकर उनका बयान सामने आया है। ओम राउत ने फिल्म के वीएफ़एक्स को लेकर बयान दिए हैं यहां हम उसी बारे में आपको विस्तार से बताएंगे।

Published

on

नई दिल्ली। आदिपुरुष (Adipurush) का विरोध जोरों से चल रहा है। फिल्म के बॉयकॉट (#BoycottAdipurush) को लेकर करीब 60 हज़ार के करीब ट्वीट कर दिए गए हैं। हर तरफ से फिल्म को बहिष्कार करने की मांग चल रही है। बताया जा रहा है फिल्म में हिन्दुओं के देवी-देवताओं के साथ साथ रावण को भी मजाकियां अंदाज़ में दिखाने की कोशिश की गई है। कई लोगों का आरोप है कि ये फिल्म जिसे रामायण (Ramayan) से प्रेरित बताया जा रहा है वो रामायण से प्रेरित तो नहीं है लेकिन रामायण का इस्लामीकरण जरूर है। फिल्म के टीज़र (Adipurush Teaser) पर तरह तरह के आरोप लग रहे हैं। जब इस फिल्म को रिलीज़ किया गया था तब सबसे पहले आरोप फिल्म के वीएफ़एक्स (Adipurush VFX) को लेकर लगे थे और लोगों का कहना था कि जो वीएफएक्स (Vfx) हैं वो कार्टून की तरह लगते हैं ऐसा लगता है कि कार्टून स्तर की फिल्म बनाई है। इस फिल्म के वीएफ़एक्स को लेकर खूब मजाक बनाया जा रहा है वहीं अब फिल्मकार ओम राउत ने इस पर चुप्पी तोड़ी है और टीज़र को लेकर उनका बयान सामने आया है। ओम राउत ने फिल्म के वीएफ़एक्स को लेकर बयान दिए हैं यहां हम उसी बारे में आपको विस्तार से बताएंगे।

काफी सारे आरोप लगने के बाद अब डायरेक्टर ओम राउत (Om Raut) का बयान आ गया है। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए ओम राउत ने फिल्म को लेकर अपने बयान सामने रखा है। ओम राउत का कहना है,”मैं निश्चित रूप से निराश था लेकिन आश्चर्यचकित नहीं था क्योंकि फिल्म को एक बड़े माध्यम बड़े पर्दे (Big Screen) के लिए बनाया गया है। आप इसे कुछ हद तक कम कर सकते हैं लेकिन मोबाइल फोन तक ला नहीं सकते। यह एक ऐसा वातावरण है जिसे मैं कन्ट्रोल नहीं कर सकता। एक विकल्प के तौर पर मैं इसे वीएफ़एक्स पर नहीं डालता लेकिन यूट्यूब पर डालना भी समय की आवश्यकता है। हमें वहां डालना होता है जिससे हमारा कंटेंट ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंच सके।”

आगे राउत कहते हैं कि टी सीरीज (T- Series) एक ऐसा यूट्यूब (Youtube) चैनल है जिसके सब्सक्राइबर काफी अधिक हैं। इसलिए हमने इस टीज़र को वहां दिखाया जिससे वो लोग भी सिनेमाघर की तरफ जाएं जो अक्सर सिनेमाघर नहीं जाते हैं। उन्होंने बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी के लिए देखी जाने वाली फिल्म को बनाया है। इसके अलावा उनका कहना है कि ये फिल्म छोटे पर्दे या मोबाइल के लिए बनाई ही नहीं गई है बल्कि इसे सिर्फ सिनेमाघर और बड़े पर्दे के लिए बनाया गया है। इसलिए इस फिल्म को छोटे पर्दे पर देखा नहीं जा सकता। राउत का मानना है उन्होंने ये फिल्म बड़े पर्दे सिनेमाघर के लिए बनाई है न कि मोबाइल स्क्रीन पर देखने के लिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement