Connect with us

मनोरंजन

Bollywood: बॉलीवुड फिल्मों के लगातार फ्लॉप होने से, निर्माताओं को हर हफ्ते इतने करोड़ रूपये का नुकसान

Bollywood: बॉलीवुड फिल्मों के लगातार फ्लॉप होने से, निर्माताओं को हर हफ्ते इतने करोड़ रूपये का नुकसान हर हफ्ते बॉलीवुड फ्लॉप फिल्में दे रहा है। ऐसे में फिल्म निर्माताओं को कई करोड़ रूपये का नुकसान हो रहा है। यहां हम उसी पर बात करेंगे।

Published

नई दिल्ली। केआरके (KRK) ने बताया है कि हर सप्ताह 8 से 10 फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हो रही हैं। जी हां हमेशा से बॉलीवुड (Bollywood) को ट्रोल करने वाले और बॉलीवुड एक्टर (Bollywood Actor)  एक्ट्रेस (Bollywood Actress) को ट्रोल करने वाले केआरके ने एक बार फिर बॉलीवुड को आड़े हाथ लिया है। बॉलीवुड फिल्म और बॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोड्यूसर को लेकर उन्होंने अपनी बात फिर से खुलकर सामने रखी है। केआरके वो व्यक्ति हैं जो खुद को सेल्फ क्रिटिक मानते हैं और हर फिल्म के ट्रेलर और बॉलीवुड पर टिप्पणी करते रहते हैं। ऐसे में वो बहुत सी फिल्मों का भविष्य भी बताते हैं। काफी बार उनके द्वारा की गई भविष्यवाणी सच भी साबित होती है। इसके अलावा कई बार हम देखते हैं कि केआरके बॉलीवुड के कई राज भी खोलते हैं। ऐसे में आखिर इस बार केआरके ने क्या राज खोला है चलिए वो जानते हैं।

केआरके ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा है “हर शुक्रवार को बॉलीवुड की करीब 8 से 10 फिल्म रिलीज़ होती हैं और सभी फिल्म डिजास्टर होती हैं। प्रोड्यूसर को हर हफ्ते 200 करोड़ रूपये का नुकसान होता है। फिर भी अभी बॉलीवुड चल रहा है और एक्टर एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रूपये ले रहे हैं। आश्चर्यजनक है की प्रोड्यूसर भी इन एक्टर को भुगतान कर रहे हैं। कैसी ये बौखलाहट है।”

उपरोक्त बयान केआरके ने दिया है अगर केआरके के बयान की कोई पड़ताल भी करना चाहे तो वो भी पाएगा कि उनकी बात सही है| क्योंकि ज्यादातर फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई हैं। इन फ्लॉप फिल्मों में सबसे बड़ा नाम है आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म रक्षाबन्धन (Raksha Bandhan) का। इसके अलावा बॉलीवुड (Bollywood Movie) में आईं ज्यादातर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस नहीं कर पाई हैं। इन फ्लॉप फिल्मों (Bollywood Flop Movies 2022) की लिस्ट काफी लम्बी है। बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नाकाम रही हैं।

अक्षय कुमार के लिए ये साल सबसे बुरा रहा है। अक्षय कुमार बॉलीवुड के वो स्टार की श्रेणी में शामिल हैं जिनकी फिल्में 1 से 2 महीने में सिनेमाघर में लग ही जाती हैं और ठीक-ठाक बिजनेस भी करती थीं। लेकिन इस बार उनका हाल बहुत बुरा है। उनकी फिल्म बच्चन पांडेय (Bachchan Pandey) को 165 करोड़ रूपये के बजट से बनाया गया लेकिन फिल्म ने मात्र 73 करोड़ रूपये का कारोबार किया और एक बड़ी फ्लॉप फिल्म रही। इसके बाद उनकी सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithiviraj), और रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) भी सुपर फ्लॉप फिल्म में शामिल रही। राम सेतु (Ram Setu) फिल्म जो शायद अक्षय कुमार की इस साल की आखिरी आशा थी वो भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस नहीं कर पा रही है।

इस हिसाब से अगर केआरके का बयान देखा जाए तो उन्होंने सही बात कही है। क्योंकि हर हफ्ते कई फिल्म रिलीज़ होती हैं और ज्यादातर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत भी निकाल नहीं पा रही हैं। ऐसे में एक निर्माता का 100 से 150 करोड़ रूपये और किसी का तो 200 करोड़ रूपये का नुकसान हो रहा है। अब ये नुकसान किसी भी निर्माता को अपनी जेब से ही भरना होता है क्योंकि ये स्टार्स तो अपनी फिल्म की फीस पहले लेकर चले जाते हैं फिर फिल्म फ्लॉप हो या सुपर फ्लॉप इनसे कोई मतलब नहीं रहता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement