Connect with us

मनोरंजन

Bhojpuri: काम ना मिलने की वजह से इन फेमस बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भोजपुरी फिल्मों में करना पड़ा काम

Bhojpuri: क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड की कई ऐसी फेमस अभिनेत्रियां हैं जिन्होनें भोजपुरी सिनेमा में भी काम किया है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन बॉलीवुड हसीनाओं के नाम।

Published

नई दिल्ली। हिन्दी के अलावा भी देश भर में अलग-अलग क्षेत्रीय भाषाओं में फिल्में बनाई जाती हैं। बॉलीवुड की तरह ही इन फिल्मों के दर्शक भी कम नहीं है। हिन्दी के बाद सबसे ज्यादा दर्शक भोजपुरी सिनेमा जगत के हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री के कई ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री में डंका बजाने के बाद हिन्दी फिल्मों का रुख किया और वहां पहचान बनाई लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड की कई ऐसी फेमस अभिनेत्रियां हैं जिन्होनें भोजपुरी सिनेमा में भी काम किया है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन बॉलीवुड हसीनाओं के नाम।

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली एक्ट्रेस हेमा मालिनी को भला कौन नहीं जानता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि हेमा मालिनी भोजपुरी फिल्म ‘गंगा’ में नजर आ चुकी हैं। इस फिल्म में हेमा महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी की भूमिका में नजर आईं थी। हेमा के साथ इस फिल्म में सुपर स्टार रवि किशन और मनोज तिवारी भी थे।

भाग्यश्री

भाग्यश्री ने अपनी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के साथ ही बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली थी। आपको बता दें कि भाग्यश्री ने भी एक समय में भोजपुरी इंडस्ट्री का रुख किया और कई बेहतरीन भोजपुरी फिल्मों का हिस्सा रहीं। जिनमें ‘जनम-जनम के साथ’, ‘एक चुम्मा दे दा राजाजी’ और देवा जैसी फिल्में शामिल हैं।

भूमिका चावला

फिल्म ‘तेरे नाम’ से हर किसी को अपनी मासूमियत का कायल कर देने वाली एक्ट्रेस भूमिका चावला ने भी कई सुपरहिट भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। बता दें कि भूमिका ने भोजपुरी फिल्म ‘गंगोत्री’ में एक्टर मनोज तिवारी के साथ काम किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement