Connect with us

मनोरंजन

Happy Birthday Gulshan Grover: बॉलीवुड के बेहतरीन विलेन माने जाने वाले गुलशन ग्रोवर का 67वां जन्मदिन आज, जब एयर होस्टेस ने समझा था ”बैड-मैन”

Happy Birthday Gulshan Grover: गुलशन बहुत कम ही सकारात्मक रोल में दिखाई दिए हैं। गुलशन ग्रोवर ने अपने अभिनय से लोगों के मन में एक गहरी छाप छोड़ी है। अपने फिल्मी करियर में गुलशन ने कई ऐसे निगेटिव किरदार निभाए है जिसे लोग आज भी याद करते है। आइए एक्टर के जन्मदिन पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

Published

नई दिल्ली। गुलशन ग्रोवर बॉलीवुड के बैड मैन के नाम से जाने जाते है क्योंकि उन्होंने अधिकत्तर फिल्मों में नेगेटिव रोल ही अदा किया है। गुलशन ने बॉलीवुड को एक से एक शानदार फिल्में दी हैं। गुलशन का नाम उन एक्टर में शुमार है जिन्होंने बॉलीवुड को एक से एक शानदार फिल्में दी हैं। गुलशन का जन्म 21 सितंबर 1955 में हुआ था, एक्टर अपना 67वां जन्मदिन मना रहे है। अभिनेता आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है और ये मुकाम अभिनेता ने खुद के दम पर हासिल किया है। गुलशन बहुत कम ही सकारात्मक रोल में दिखाई दिए हैं। गुलशन ग्रोवर ने अपने अभिनय से लोगों के मन में एक गहरी छाप छोड़ी है। अपने फिल्मी करियर में गुलशन ने कई ऐसे निगेटिव किरदार निभाए है जिसे लोग आज भी याद करते है। आइए एक्टर के जन्मदिन पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

एयर होस्टेस ने बैडमैन समझा

गुलशन ग्रोवर ने 400 से अधिक फिल्मों में काम किया है और लगभग सभी फिल्मों में उन्होंने विलेन का रोल ही अदा किया है, बहुत कम फिल्मों में सकारात्मक रोल निभाया है। एक्टर नें बॉलीवुड,हॉलीवुड,जर्मन,ऑस्ट्रेलियन, ईरानी, ब्रिटेन जैसी भाषाओं में भी काम किया हैं। गुलशन ग्रोवर बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने अपनी फीस भरने के लिए डिर्जेन्ट पाउडर भी बेचा था। गुलशन ग्रोवर अपने किसी भी किरदार को इतने बढ़िया तरीके से करते थे कि लोग उन्हें असल जिंदगी में भी विलेन ही मानते हैं। एक बार एयर होस्टेस ने उनके साथ बैठने से इंकार कर दिया था क्योंकि वह उन्हें बैडमैन समझती थी।

गुलशन का वर्कफंट

एक्टर के वर्कफ्रंट की बात करें तो इन्होंने राम लखन,अवतार, शोला और शबनम, ब्रेकिंग वेव्स, मैरीगोल्ड और डेस्परेट एंडेवर जैसी फिल्मों में काम किया है। उन्हें नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में अवार्ड मिला है। हालाँकि, लोगों ने उन्हें फिल्म ‘आई एम कलाम’ में भी खूब प्यार किया। जिसमें उन्होंने एक ‘ढाबावाले’ का सकारात्मक किरदार निभाया, जो एक फ्रांसीसी लड़की से प्यार करता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement