Connect with us

मनोरंजन

PFI Ban: PFI पर प्रतिबंध से खुश विवेक अग्निहोत्री, अर्बन नक्सल का मुख्यालय बताते हुए बोले- खुशी है कि मैं…

PFI Ban: अब जब केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े संगठनों पर पांच साल के लिए बैन लगा दिया है तो विवेक अग्निहोत्री की भी इसपर प्रतिक्रिया देखने को मिली है।

Published

on

PFI Ban

नई दिल्ली। ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म बनाकर चर्चा में आए फिल्म निमार्ता विवेक अग्निहोत्री इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव बने हुए हैं। शायद ही ऐसा कोई मामला ऐसा है जिस पर इस वक्त विवेक अग्निहोत्री की तरफ से कुछ न कहा गया हो। अब जब केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े संगठनों पर पांच साल के लिए बैन लगा दिया है तो विवेक अग्निहोत्री की भी इसपर प्रतिक्रिया देखने को मिली है।

vivek

बता दें, कई राज्यों की तरफ से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बैन की मांग की जा रही थी। बीते कुछ समय में इसे लेकर छापेमारी भी हुई थी जिसमें पीएफआई के बड़े नेताओं समेत 200 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया। NIA, प्रवर्तन निदेशालय ED और कई राज्यों की पुलिस ने संयुक्त रूप से 22 और 27 सितंबर को ये छापेमारी की गई थी। संगठन द्वारा देशविरोधी गतिविधियों, दंगों की साजिश और भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने की योजना को लेकर पुख्ता सबूत हासिल होने पर केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए पीएफआई और उसके सहयोगी संगठनों को बैन करने का एलान किया है।

pfi arrest

क्या बोले विवेक अग्निहोत्री

अब सरकार के इस कदम पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपनी राय दी है साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधे हैं। अपने ट्विटर अकाउंट पर एएनआई की खबर को शेयर करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने लिखा, “@narendramodi सरकार का सराहनीय कार्य। अंत में, किसी के पास PFI पर प्रतिबंध लगाने की हिम्मत थी- #UrbanNaxals का मुख्यालय- भारत का सबसे बड़ा दुश्मन। मुझे खुशी है कि मैं अपने जीवनकाल में #अर्बन नक्सलियों की हार देख रहा हूं।”

बात विवेक अग्निहोत्री की करें तो इसी साल उनकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म में 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नरसंहार को दिखाया गया था। फिल्म को लोगों का काफी प्यार मिला था। काफी हफ्तों तक फिल्म के हॉल हाउस फुल रहे थे। अपने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मिले लोगों के इस प्यार के बाद ही विवेक अग्निहोत्री ने ‘दिल्ली फाइल्स’ लेकर आने का ऐलान किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement