Connect with us

मनोरंजन

Happy Birthday Yami Gautam: कैसे IAS बनने का जुनून रखने वाली यामी गौतम बनी एक्ट्रेस, एक मुलाकात ने बदल दी यामी की जिंदगी

Happy Birthday Yami Gautam: यामी का जन्म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर से हुआ। यामी बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी और हमेशा से वो बड़े होकर  IAS बनना चाहती थी लेकिन एक पल ने सब कुछ बदलकर रख दिया।

Published

नई दिल्ली। कहते हैं कि इंसान कितनी भी कोशिश करता रहे लेकिन होना वही होता है जो किस्मत को मंजूर होता है। आप मेहनत किसी चीज के लिए कर रहे हैं लेकिन आपके हिस्से कोई और चीज आती है क्योंकि ऊपर वाला जानता है कि आपके लिए क्या ज्यादा बेहतर है। ऐसा ही कुछ यामी गौतम के साथ हुआ जो बनना तो IAS चाहती थी लेकिन किस्मत उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में ले आई। आज यामी की गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में होती हैं। हम यामी की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आज यामी का जन्मदिन है। वो अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं।

हिमाचल में हुआ जन्म
यामी का जन्म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर से हुआ। यामी बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी और हमेशा से वो बड़े होकर  IAS बनना चाहती थी लेकिन एक पल ने सब कुछ बदलकर रख दिया। दरअसल यामी के पापा के कुछ दोस्त उनसे मिलने आए थे और यामी के पापा के दोस्त की वाइफ टीवी एक्ट्रेस थीं। उन्होंने पहली बार यामी को देखा तो वो बहुत ज्यादा प्रभावित हुईं। जिसके बाद यामी ने थिएटर ज्वाइन किया और उनकी फोटोज को कई प्रोडक्शन हाउस में भेज दिया। हालांकि उस वक्त भी यामी को एक्टिंग में कुछ खास दिलचस्पी नहीं थी लेकिन धीरे-धीरे वो एक्टिंग की तरफ आकर्षित होने लगी। यामी ने लॉ की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर मॉडलिंग की। जहां उनके परिवार वालों ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया।

टीवी से मिला पहला ब्रेक
यामी को पहला ब्रेक टीवी सीरियल चांद के पार चलो’ से मिला। जिसके बाद यह प्यार न होगा कम’ में भी एक्ट्रेस ने काम किया।इस सीरियल से एक्ट्रेस को घर-घर पहचान मिली और वो छोटे पर्दे की क्वीन बन गई। जिसके बाद एक्ट्रेस ने आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में कदम रखा और आज तक पीछे मुड़कर नहीं देखा। बीते साल ही यामी ने सिंपल तरीके से शादी कर ली और वो आज भी बॉलीवुड में सक्रिय हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement