28 Years of Hum Aapke Hain Koun: आइकॉनिक फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ ने पूरे किए 28 साल, जानें फिल्म में ज्यादा फीस लेने की खबरों पर कैसा था माधुरी का रिएक्शन

28 Years of Hum Aapke Hain Koun: हम आपके हैं कौन फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी। फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित को साइन किया गया था।  फिल्म में रेणुका शहाणे, मोहनीश बहल, रीमा लागू, आलोक नाथ और अनुपम खेर ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Avatar Written by: August 5, 2022 2:20 pm

नई दिल्ली। हम आपके हैं कौन फिल्म, ऐसी फिल्म है जिसे जितनी बार भी देखा जाए नई ही लगती है। फिल्म का हर किरदार अपने आप में ही लीड रोल प्ले करता है। फिल्म एक पारिवारिक प्यार, सम्मान और मुश्किलों को दिखाती हैं। आज इस सदाबहार फिल्म को 28 साल पूरे हो चुके हैं। सोशल मीडिया पर फैंस लीड रोल एक्टर सलमान खान और माधुरी दीक्षित को बधाई दे रहे हैं। आज 28 साल पूरे होने की खुशी में हम आपको फिल्म से जुड़े रोचक फैक्ट्स के बारे में बताएंगे। इस फिल्म की सबसे खास बात ये है कि फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित ने सलमान खान से ज्यादा फीस ली थी और ये उस जमाने की बात है जब एक्ट्रेसेस को एक्टर्स से कमतक समझा जाता था।

1994 में रिलीज हुई थी फिल्म

हम आपके हैं कौन फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी। फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित को साइन किया गया था।  फिल्म में रेणुका शहाणे, मोहनीश बहल, रीमा लागू, आलोक नाथ और अनुपम खेर ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित ने सलमान की तुलना में ज्यादा फीस चार्ज की है। खुद माधुरी ने इस बात की पुष्टि एक इंटरव्यू में की है। अनुपमा खेर के साथ एक इंटरव्यू में माधुरी ने कहा कि ये अफवाह मैंने भी सुनी..। ये सुनकर मुझे अच्छा लगा..। ठीक है अगर ऐसी बाते हो रही हैं तो चलने देते हैं। अगर लोग ऐसा मानते हैं तो अच्छी बात है। ये बाते कहते हुए माधुरी के चेहरे पर बड़ी शरारती मुस्कान थी।

फिल्म में थे 11 गाने

इस फिल्म में 11 गाने थे। जिन्हें फैंस के काफी ज्यादा प्यार मिला था। फिल्म के ज्यादातर गानों को लता मंगेशकर ने गाया है। फिल्म राजश्री प्रोडक्शन के तहत बनी थी। ये फिल्म 1982 में आई ‘नदिया के पार’ पर आधारित थी। ‘नदिया के पार’ फिल्म ग्रामीण परिवेश पर बनी थी लेकिन हम आपके हैं कौन..शहरी और आज के परिवेश को देखते हुए बनाई गई थी।

Latest