Connect with us

मनोरंजन

Jitendra Kumar: वीकेंड पर अगर आप भी बोर हो रहे हैं तो जरूर देखें ‘जीतू भैया’ की ये कुछ चुनिंदा फिल्में और वेब सीरीज

Jitendra Kumar: जीतू भैया के नाम से मशहूर जितेंद्र कुमार आज ओटीटी प्लेटफार्म का एक बड़ा नाम बन चुके हैं। IIT खड़गपुर से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन करने के बाद जितेंद्र एक्टिंग की जगमगाती दुनिया में आ गए जहां उन्होंने टीवीएफ की वेब सीरीज से फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में अपने बड़े ब्रेक हासिल करने तक का एक लम्बा सफर तय किया है।

Published

on

नई दिल्ली। जीतू भैया के नाम से मशहूर जितेंद्र कुमार आज ओटीटी प्लेटफार्म का एक बड़ा नाम बन चुके हैं। IIT खड़गपुर से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन करने के बाद जितेंद्र एक्टिंग की जगमगाती दुनिया में आ गए जहां उन्होंने टीवीएफ की वेब सीरीज से फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में अपने बड़े ब्रेक हासिल करने तक का एक लम्बा सफर तय किया है। अगर आप भी जितेंद्र की बेहतरीन एक्टिंग देखना चाहते हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं जीतू भैया की कुछ चुनिंदा फिल्म और वेब सीरीज के बारे में जिसे आपको एक बार तो जरूर देखना चाहिए।

1) शुभ मंगल ज्यादा सावधान – अमेज़न प्राइम वीडियो

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने मेन लीड का रोल प्ले किया है। जितेंद्र उनके को-स्टार हैं। इसमें जितेंद्र अमन त्रिपाठी के एक यादगार कैरेक्टर में दिखाई दिए हैं। फिल्म में उन्होंने एक ऐसे आदमी का किरदार निभाया है जो अपने प्रेमी की मदद से अपने कट्टर परिवार की सोच को बदलना चाहता है। ये फिल्म समलैंगिक विवाह जैसे सेंसिटिव मुद्दे पर आधारित है।

2) चमन बहार – नेटफ्लिक्स

इस फिल्म में जितेंद्र ने बिल्लू नामक एक ऐसे युवक का किरदार निभाया है जो एक मेहनती लड़का है और एक पान की दुकान चलाता है। बिल्लू की दुकान शहर के सभी युवाओं के लिए एक मीटिंग प्लेस बन गया है। हालांकि, ये बिल्लू की वजह ने नहीं बल्कि उसकी दुकान के पास रहने वाली एक युवा लड़की की वजह से है। असली मजा तब आता है जब बिल्लू को उस लड़की से प्यार हो जाता है और वह फ़िल्मी तरीकों से उसका पीछा करने लगता है। इस फिल्म में उस युवा लड़की का किरदार रितिका बडियानी ने निभाया है।

3) टीवीएफ पिचर्स – टीवीएफ प्ले

पांच एपिसोड का ये इंटरनेट शो अरुणभ कुमार ने बनाया था और इसमें नवीन कस्तूरिया, जितेंद्र कुमार, अरुणभ कुमार और अभय महाजन ने मुख्य अभिनय किया था। पिचर्स की पूरी कहानी चार दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है। ये चारों अपने स्टार्टअप आइडिया पर काम करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ देते हैं।

4) कोटा फैक्ट्री – टीवीएफ प्ले

देश भर से हजारों छात्र हर साल राजस्थान के कोटा जाते हैं। कोटा IIT की तैयारी करने के लिए देश का सबसे फेमस शैक्षणिक केंद्र है। टीवीएफ की कोटा फैक्ट्री का मुख्य उद्देश्य शिक्षा केंद्रों में छात्रों की कठिनाइयों के साथ-साथ उनके जीवन के अनुभवों को बताना है। इस वेब सीरीज में वैभव IIT का एक युवा एस्पिरेंट है। जितेंद्र कुमार वैभव के संस्थान में एक शिक्षक जीतू भैया की भूमिका निभाते हैं, जिसका वैभव के जीवन पर गहरा प्रभाव है। जितेंद्र कुमार का ये किरदार युवाओं के बीच खासा पॉपुलर हुआ था।

5) पंचायत – अमेज़न प्राइम वीडियो

एक अच्छे वेतन वाले निगम में शामिल होने की इच्छा रखने वाले इंजीनियर अभिषेक त्रिपाठी को एक दूरदराज के गांव में पंचायत प्रशासक के रूप में काम करना पड़ता है। ये पूरी सीरीज गांव के इर्द-गिर्द घूमती है। इस कॉमिक वेब सीरीज में जितेंद्र के आलावा रघुबीर यादव और नीना गुप्ता स्थानीय प्रधानपति और प्रधान की भूमिका निभाते नजर आते हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
टेक2 hours ago

लाल बहादुर शास्त्री और गांधी जयंती के मौके पर CM केजरीवाल की गैर-मौजूदगी को लेकर एलजी ने लगाई AAP की क्लास, मांगा जवाब  

देश3 hours ago

Advertisements Guidelines: सट्टेबाजी से जुड़े विज्ञापनों को लेकर एक्शन में सरकार, जारी किया ये दिशानिर्देंश, वेबसाइट्स –टीवी चैनलों को दी ये सख्त निर्देश

देश3 hours ago

Jammu-Kashmir: एक्शन में अमित शाह…टेंशन में Pak!, पाकिस्तान और आतंक के गठजोड़ की खुली पोल

Education4 hours ago

Government Job: गुजरात की कामधेनु यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

देश4 hours ago

Video: कट्टरपंथियों को मुंहतोड़ जवाब, यूपी की जेल में बंद मुस्लिम कैदियों ने रखा नवरात्रि पर व्रत

Advertisement